कलेक्टर पहुंचे जिला अस्पताल,गैरहाज़िर डॉक्टर को शोकाज नोटिस

Shri Mi
2 Min Read

jila_chikitsalay_nirikshan_collector_index♦स्टाफ को दिये निर्देश-मरीजों को न कराये बेवजह इंतजार
बिलासपुर(सीजीवाल)।
कलेक्टर पी. दयानंद ने शनिवार को जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने गैरहाज़ि दन्त रोग विभाग के चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है।कलेक्टर ने सबसे पहले ओपीडी का निरीक्षण किया और वहां की समस्याओं के बारे में ड्यूटि पर रहे डाॅक्टर से जानकारी ली फिर वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना।सिविल सर्जन ने बताया कि जिला अस्पताल 100 बिस्तर स्वीकृत है पर यहां 200 बिस्तरों का अस्पताल चला रहे हैं।कलेक्टर ने ईसीजी, डायलिसिस, एक्स-रे कक्ष, सोनोग्राफी कक्ष में बारी-बारी से निरीक्षण किया। निर्धारित शुल्क और कार्यरत् स्टाफ के बारे में जानकारी ली।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 डायलिसिस कक्ष में जाकर रजिस्टर की जांच की और कहा कि कोई भी मरीज परेशान होकर न लौटे, ऐसी व्यवस्था बनाएं। सोनोग्राफी के लिए इंतजार कर रहे मरीजों से पूछा कि वे  कितने देर से यहां पर बैठे हुए हैं। ड्यूटीरत् चिकित्सक से सोनोग्राफी मशीन के संबंध में जानकारी ली और मरीजों से कहा कि शीघ्र ही उनकी बारी आयेगी। एक्स-रे के लिए इंतजार कर रहे मरीजों से बातचीत की और स्टाॅफ को निर्देशित किया कि अनावश्यक इंतजार करवाकर मरीजों को परेशान न करें।

                                दन्त रोग विभाग में ड्यूटीरत् चिकित्सक डाॅ. ए.के.मैनी अनुपस्थित थे और उनके बारे में शिकायतें मिली कि अक्सर ड्यूटी के समय गायब रहते हैं कलेक्टर ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। पैथोलेब में अनावश्यक रखे गये सामग्री को हटाने कहा। एनआरसी सेन्टर का निरीक्षण किया।इस सेन्टर में कुपोषित बच्चों को सामान्य स्तर पर लाने के लिए उन्हें भर्ती किया जाता है साथ ही अस्पताल में स्थित सुलभ शौचालय का निरीक्षण किया और वहां पर जाम हुए नाली की सुफाई के लिए  नगर निगम को अवगत कराने का निर्देश दिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close