कल घुसकर मारा, आज घुसने पर मारा – भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्‍तानी F 16 विमानों को वायुसेना ने मार गिराया

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर के लाम वैली में पाकिस्तानी वायुसेना के F-16 प्लेन को मार गिराया है. भारतीय विमानों ने जवाबी कार्रवाई में पीओके में 3 किलोमीटर तक जाकर पाकिस्तानी विमान को मार गिराया गया है. भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस बंद कर लिया है. सीमा से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

 इससे पहले पाकिस्तानी वायुसेना का विमान एलओसी का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीमावर्ती इलाके में भारतीय हवाई क्षेत्रों में घुसा, लेकिन हवाई पैट्रोलिंग पर तैनात भारतीय विमानों ने खदेड़ते हुए उसे तुरंत वापस भेज दिया गया.

वापस जाते हुए पाकिस्तानी विमानों ने बम भी गिराए हैं. हालांकि भारत सरकार ने इसकी अभी पुष्टि नहीं की है. पाकिस्तानी विमानों से भारत में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

पुलवामा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के 12 दिनों बाद भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था, इसमें ‘बड़ी संख्या में’ आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए.

विदेश सचिव विजय के.गोखले ने कहा था कि इस अभियान में जेईएम के बड़ी संख्या में आतंकवादियों, प्रशिक्षकों, वरिष्ठ कमांडरों व जिहादियों के समूह को मार गिराया गया। इन्हें फिदायीन हमले के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था.

इसके कुछ घंटे के भीतर पाकिस्तान ने भी भारत को जवाब देने की धमकी दी थी. पाकिस्तान ने स्वीकार किया कि आईएएफ के लड़ाकू विमानों ने बम गिराए और पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई के बाद वे वापस लौट गए, इस वजह से जमीन पर ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close