कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, गृहमंत्रालय करने जा रही ये बड़ी कार्रवाई

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर है, लेकिन कुछ अराजकतत्व भ्रामक जानकारी और अफवाह फैला रहे हैं. जिसके बाद गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में अफवाह फैलाने या फिर भ्रामक जानकारी देने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है. 8 ट्विटर अकाउंट हैं जिन्हें बंद करने के लिए कहा गया है. इसमें सैयद शाह गिलानी का भी ट्विटर अकाउंट शामिल है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है. मोदी सरकार की पूरी नजर सोशल मीडिया पर है, ताकि गलत और उकसाने वाली जानकारी को फैलाया नहीं जा सके. ऐसी अफवाह से घाटी में अमन-चैन में खलल पड़ सकता है. इसलिए 8 ऐसे ट्विटर अकाउंट को बंद करने के लिए कहा गया है जो भ्रामक जानकारी लगातार पोस्ट कर रहे हैं.

गौरतलब है कि खुफिया विभाग (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकर-ईद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं.

राज्य पुलिस इकाई और पुलिस मुख्यालयों में एक गोपनीय रिपोर्ट में शुक्रवार को खुफिया विभाग ने कहा कि आईएसआई समर्थित जिहादी समूह के आतंकवादी जम्मू एवं कश्मीर और देश के दूसरे इलाकों में ईद के मौके पर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं.

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close