काँग्रेस के बंद का व्यापक असर,तखतपुर में छाया सन्नाटा

Shri Mi
4 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।गैस पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को आयोजित देशव्यापी बंद मे तखतपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने अपनी पुरी ताकत झोंक दी। बंद को सफल बनाने के लिये व्यापारी महासंघ अध्यक्ष अनिल ठाकुर द्वारा संघ से समर्थन दिए जाने के बाद तखतपुर में सन्नाटा छाया रहा और बाजार में बिल्कुल कोई भी दुकान नहीं खोलने से करोड़ों रुपए का व्यापार प्रभावित हुआ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़ ने कहा कि भाजपा सरकार अपने देश की जनता को धोखा दिया है आज प्रतिदिन पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं और महंगाई बढ़ रही है।जिसके लिए जिम्मेदार प्रदेश की भाजपा और केंद्र में बैठी भाजपा सरकार है जिन्होंने आम नागरिकों से महंगाई कम करने का वादा कर कर सत्ता हथिया ली थी घनश्याम शिवहरे ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है।जब लगातार 15 दिनों से डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं और सरकार कुंभकर्णी नींद में हैं।

जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडे ने में कहा कि सरकार ने जनता से सत्ता में आने के लिए कहा था कि देश में महंगाई को कम करेंगे पर इस सरकार के आने के बाद कांग्रेस के 60 साल में जो महंगाई नहीं बढ़ी वह आज दिख रही है पूर्व विधायक चुनाव मंगेशकर ने कहा कि भाजपा की सरकार दोगली है।

उसने सत्ता हथियाने के लिए झूठ का सहारा लिया और आज सरकार बेनकाब हो गई है और उसने देश को केवल बेरोजगारी महंगाई और भ्रष्टाचार दिया है।

शिवबालक कौशिक ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है जब पेट्रोल डीजल के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं यही भाजपा की सरकार जब कांग्रेस के शासनकाल में 6 महीने में एक बार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते थे तो भाजपा हल्ला करती थी आज इनके पुराने वीडियो को देखकर हंसी आती है।

‌बंद कराने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से ही नगर की सड़कों में पैदल मार्च करते रहे और हाथ जोड़कर दुकानों को बंद कराया वैसे तखतपुर व्यापारी महासंघ से समर्थन मिलने के बाद इस बंद को भारी सफलता भी मिली है।

बंद को सफल बनाने में पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़ चुरावन मंगेशकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष घनश्याम शिवहरे शिवबालक कौशिक , जितेन्द्र पाण्डेय, टेकचंद कारड़ा, बिहारी देवागन,मोहित राजपूत, अशरफ वनक,राजकुमार यादव अनिल कौशिक, सुरेश ठाकुर मुकीम अंसारी नटु जायसी जाकिर जायसी राजवीर हूरा मुस्तफा वनक मनजीत सिंह अवधेश शुक्ला संदीप खाण्डेय कैलाश देवांगन आतमजीत सिंह मक्कड़ करीम कुरैशी नानू देवांगन चंद्र प्रकाश देवांगन होजेफ भारमल, राजा इच्छप्रानी, चंद्रप्रकाश देवागन,नट्टु जायशी, प्रदीप ताम्रकार,क्रांति गिरी गोस्वामी,परविन्दर सिंह खेड़ा उपस्थित रहे।

स्कूल कॉलेज पर दिखा बंद का असर
राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा देश बंद के आह्वान में नगर के स्कूल कॉलेज भी प्रभावित रहे और बंद के दौरान स्कूलों में छुट्टी करा दी गई थी कल रविवार होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से भारत बंद के दौरान स्कूलों में आज छुट्टी रखने का निर्णय लिया था जिसे पलकों को जानकारी दी गई। बंद के दौरान पेट्रोल पंप भी बंद रहे सड़कें सुनसान रही तीजा का त्योहार होने और बाजार में ग्राहकी भी होने के बावजूद व्यापारियों ने बंद व समर्थन देकर यह साबित कर दिया कि देश में बढ़ रहे डीजल और पेट्रोल के दाम से हर कोई परेशान है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close