कांग्रेसियों की गंदी राजनीति…महिलाओं के कंधे का कर रहे इस्तेमाल…कहा पार्टी तय करेगी विधायक की टिकट

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—किसको विधानसभा लड़ना इसे पार्टी तय करती है। सफाई कर्मचारियों के नाम पर घटिया राजनीति करने वाले कांग्रेसी महिलाओं बच्चों और गरीबों के सामने रखकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। यह जानते हुए भी नियमितिकरण की एक प्रक्रिया होती है। जब तक प्रक्रिया का पालन नहीं किया जाता है। कोई काम अंजाम तक नहीं पहुंचता है। यह बातें पत्रकार वार्ता के दौरान महापौर किशोर राय ने कही। मेयर ने कहा कि शहर तेजी से विकास कर रहा है। गर्व की बात है कि बिलासपुर देश के 100 चुनिंदा शहरों में शामिल है। जिसे देश में स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाएगा।  पूरे समय किशोर राया सिवरेज के मामले में गोलमोल जवाब देते रहे। कर्मचारियों की नियमितकरण के सवाल पर भी पीछे हटते दिखाई दिये।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 प्रेस क्लब में मेयर किशोर राय पत्रकारों से रूबरू हुए। मेयर ने बताया कि सिवरेज का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। लेकिन किशोर राय ने यह नहीं बताया कि 422 करोड़ का प्रोजेक्ट को पूरा होने में दस साल लगने का क्या कारण है। उन्होने साढ़े तीन सौ कनेक्शन की असफला पर भी कोई जवाब नहीं दिया। इतनी देरी  होने का क्या कारण है। लेकिन किशोर राय कोई संतोष प्रद जवाब नहीं देते हुए बस इतना ही कहा कि जनता को परेशानी हुई है। जल्द ही पूरा कर लिया जाए।

                 क्या विधानसभा चुनाव लड़ेंगे के सवाल पर किशोर ने कहा कि किसे चुनाव लड़ना या नहीं लड़ना है पार्टी तय करती है। महापौर ने निगम की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि गर्व की बात है कि बिलासपुर प्रदेश का पहला शहर है जहां वेस्ट मैनेजमेन्ट स्थापित किया जा रहा है। आनेवाले दिनों में वेस्ट मैनेजमेंट के बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे । महापौर ने बताया कि एलईडी लगने के बाद ऊर्जा खपत में कमी आयी है। विकास कार्य तेजी से हो रहा है। आनेवाले दिनों में शहर महानगरीय तर्ज पर विकसित दिखेगा ।

                       निर्माणाधीन सीवरेज के सवाल पर महापौर घिरते नजर आए। उन्होने बताया कि सीवरेज का काम लगभग पूर्णता के कगार पर है और अब जल्द ही शहरवासियों को सीवरेज की सौगात मिलेगी । मेयर ने कहा कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता का खयाल रखा जा रहा है। शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई भी की जा रही है । शहर को झुग्गिमुक्त बनाने की भी बात महापौर ने कही। उन्होने कहा 2022 तक प्रधानमंत्री का सपना साकार होगा। निकाय मंत्री के अथक प्रयास से शहर के 20 हजार झुग्गी झोपड़ियों की जगह पक्का आवास दिखाई देगा।

                               शहर का गन्दा पानी के रिसाइकिल करने के ntpc से समझौते की बात पर मेयर ने कहा कि इससे दोहरा लाभ मिलेगा। निगम के अंतर्गत आंदोलन पर बैठे सफाईकर्मी के मुद्दे पर मेयर ने बताया कि हम चाहते हैं कि मामले में सही तरीके से कोई सकारात्मक हल निकले । लेकिन कांग्रेसी ही ऐसा नहीं चाहते। घटिया राजनीति कर कभी महिलाओ को तो कभी कर्मचारियों को आगे कर राजनीति कर रहे हैं। मेयर ने बताया कि त्रीपक्षीय बातचीत हुई थी लेकिन मामला अभी प्रक्रियादीन है। कर्मचारी लोग कलेक्टर,आयुक्त और निगम सचिव से मुलाकात कर चुके हैं। काम आगे बढ़ रहा है।

                      बात बात पर एमआईसी बुलाने वाला महापौर कर्मचारी हित में एमआईसी बुलाकर प्रस्ताव क्यों नही रख रहे हैं। किशोर ने बताया कि मामला प्रक्रियाधीन है। कर्मचारियों के हितो का ख्याल रखा जाएगा। कमीशनखोरी के सवाल पर उन्होने कहा कि कांग्रेस की राजनीति कभी भी विकासपरक नहीं रही। यही कारण है कि उन्हें घटिया आरोप लगाने की आदत सी हो गयी है।

close