कांग्रेस की मांग…राजनांदगांव को दूसरे चरण में करें शामिल…कवर्धा समेत 4 नक्सल क्षेत्रों का चुनाव पहले चरण में कराएं

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

रायपुर— कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर राजनांदगांव विधानसभा सीट के लिए दूसरे चरण में मतदान कराए जाने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा है कि चार विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जो घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आते हैं। इन सभी चारो विधानसभा का चुनाव पहते चरण में कराया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन पार्टी की तरफ से चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कुछ क्षेत्रों के चुनाव तारीख बदले जाने की मांग की है। कांग्रेस नेता ने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर बताया है कि प्रदेश में दो चरणों में मतदान कराए जाने का फैसला स्वागत योग्य है।

              कांग्रेस नेता के अनुसार पहले चरण  में कुल 18 सीटो पर चुनाव कराया जाना है। पहले चरण में निर्वाचन आयोग ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनाव कराने का फैसला किया है। जबकि राजनांदगांव विधासभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित नहीं है। बेहतर होगा कि राजनांदगांव  विधानसभा का चुनाव दूसरे चरण में कराया जाना उचित होगा।

              गिरीश देवांगन ने यह भी बताया कि कबीरधाम जिले के पंडरिया,कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के अलावा गरियाबंद जिले बिन्द्रानवागढ़ और धमतरी जिले के सिहावा नगरी विधानसभा क्षेत्र घोर नक्सल प्रभावित हैं। चारो विधानसभा क्षेत्र का चुनाव पहले चरण में कराया जाना उचित होगा। ऐसा करने से चुनाव कार्य में भी आसानी होगी।

close