कांग्रेस के अरुण चौहान बन गए जिला पंचायत अध्यक्ष …पढ़िए किसे – मिले कितने वोट ….? अब महिला उपाध्यक्ष बनना तय

Chief Editor
3 Min Read


बिलासपुर ।जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अरुण चौहान ने बाजी मार ली। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार नूरी दिलेन्द्र कौशिक को हराया। अब से कुछ देर बाद जिला पंचायत उपाध्यक्ष का चुनाव होगा ।खबर मिल रही है कि कांग्रेस की ओर से मरवाही की जिला पंचायत सदस्य हेमलता अजीत श्याम को उम्मीदवार बनाया जा रहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की ओर से अरुण चौहान उम्मीदवार बनाए गए थे ।मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मतगणना की गई और नतीजे का ऐलान किया गया। जिसमें अरुण चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित किए गए। अरुण चौहान को इस चुनाव में 17 वोट मिले।  भाजपा की नूरी दिलेन्द्र कौशिक को 4 वोट मिले ।इस तरह से अरुण चौहान 13 वोट के अंतर से अध्यक्ष चुन लिए गए। एक सदस्य का वोट निरस्त किया गया। जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में कांग्रेस के 14 सदस्य चुनकर आए थे। दो अन्य सदस्यों का भी समर्थन कांग्रेस को मिल गया था ।अरुण चौहान को 17 वोट मिले । इस तरह अरुण चौहान को अधिक वोट मिले ।भाजपा के 5 सदस्य बताए गए थे ।लेकिन 4 वोट ही भाजपा के खाते में आए।एक वोट निरस्त हो गया ।

अध्यक्ष का चुनाव संपन्न होने के बाद कुछ देर में दोपहर करीब 3 बजे से जिला पंचायत उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी ।खबर मिल रही है कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से मरवाही क्षेत्र से निर्वाचित महिला जिला पंचायत सदस्य हेमलता अजीत श्याम को उम्मीदवार बनाया जा रहा है ।जिला पंचायत अध्यक्ष की तरह उपाध्यक्ष के चुनाव में भी कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है ।चुनाव के दौरान कांग्रेस के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे ।चुनाव नतीजों का ऐलान होने के बाद परिसर जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। लोगों ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान को फूल मालाएं पहनाई और गुलाल लगाया ।इस मौके पर कोटा सहित जिले के दूसरे क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग लोग मौजूद थे।

close