कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंचेगे बिलासपु्र…दिग्गी समेत भूपेश बघेल करेंगे प्रतिमा का अनावरण…बीआर यादव को करेंगे याद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—रविवार तीस जून को बृहस्पति बाजार में आयोजित स्वर्गीय बी.आर. यादव प्रतिमा अनावरण समारोह में कांग्रेस के दिग्गजन नेता शिरकत करेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश के अलावा राज्यसभा सांसद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। सभी अतिथि कार्यक्रम स्थल में दोपहर बाद  3 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंंचेंगे।
               अभय नारायण राय ने बताया कि प्रतिमा अनावरण समारोह में जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत, वन मंत्री मो. अकबर.जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, निकाय मंत्री शिव डहरिया भी शामिल होंगे। सभी अतिथि दोपहर 2 बिलासपुर पहुॅचेगे । 3 से 4 बजे के बीच आओजित एक घण्टे प्रतिमा अनावरण समारोह में भाग लेंगे।
                 अभय ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी प्रशासन के अतिरिक्त जिला और शहर कांग्रेस कमेटी ने अपने स्तर पर किया है। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे। कांग्रेस जनों के अलावा राउत नाच महोत्सव समिति, यादव महासभा, जिला यादव समाज बिलासपुर, वरिष्ठ नागरिक संघ, खेल संघ, मुख्यमंत्री और अतिथियों का स्वागत करेगा।
                                        राय ने जानकारी दी कि जिला कांग्रेस शहर और ग्रामीण के अलावा ब्लाॅक कांग्रेस के पदाधिकारी अतिथियों का स्वागत करेंगे।
मुख्यमंत्री का कार्यक्रम
                 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सुबह 10.50 पर चकरभाठा एयर स्ट्रीप में आगमन होगा। सुबह 11.00 से 12.00 बजे महाअधिवक्ता कार्यालय उच्च न्यायालय में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के अलावा वरिष्ठ अधिवक्ताओं के सम्मान आयोजन में शिरकत करेंगे। दोपहर 12.10 बजे रायगढ के लिए रवाना होकर  दोपहर2 बजे एस.ई.सी.एल हैलीपैड पर दुबारा सीएम का आगमन होगा। दोपहर 3 से 4 बजे स्वर्गीय बी.आर.यादव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम बृहस्पति बाजार में शामिल होगे। शाम 4 बजे एस.ई.सी.एल हैलीपैड से मुख्यमंत्री रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।
प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम
      अभय नारायण राय ने बताया कि प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू सुबह 9.30 बजे रायपुर से बिलासपुर रेल मार्ग से रवाना आएंगे। दोपहर 12 बजे बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में प्रभारी मंत्री का स्वागत किया जाएगा। दोपहर1 से 3 बजे छत्तीसगढ भवन में निर्मित पण्डाल में कार्यकर्ताओं से भेट-मुलाकात करेंगे। दोपहर 3 बजे बृहस्पति बाजार में आयोजित प्रतिमा अनावरण समारोह में अतिथि के रूप में शामिल होंगे। शाम 4.00 बजे रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।
close