कांग्रेस के बाद अब कर्नाटक CM ने हटाया अपना App,प्राइवेट कंपनी को डेटा बेचने के लगे आरोप

Shri Mi
2 Min Read

Congress, App, Karnataka, Karnataka Cm, Cm Siddaramaiah, Siddaramaiah App, Google, Google Play Store,नईदिल्ली।कांग्रेस के गूगल प्ले स्टोर से पार्टी का एप हटाने के कुछ दिन बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी अपना एप हटा लिया है।दरअसल इससे पहले एक व्यक्ति ने ट्वीट करके यह आरोप लगाया था कि यह एप एक प्राइवेट कंपनी को लोगों को पर्सनल डेटा बेच रहा है। जिसके बाद यह एप अब गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया।गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप की लिंक पर क्लिक करने पर प्ले स्टोर का मैसेज आ रहा है जिसमें लिखा है, ‘यह समाग्री आपने देश में उपलब्ध नहीं है, हम आपके पसंदीदा कंटेट को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ समय बाद पुनः चेक कीजिए।’फ्रेंच सिक्योरिटी रिसर्चर बेपटिस्ट रॉबर्ट जो कि अपने ट्विटर नाम इलियट एल्डरसन ने कहा कि एप के जरिए नाम, फोन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर आदि की जानकारी एक प्राइवेट कंपनी को दी जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

एल्डरसन ने ट्वीट कर कहा, ‘लोग मुझसे पूछते हैं कि यह ट्वीट सच है नहीं, चलिए इस एप के बारे में बात करते हैं।’उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘जब भी मैं एप खोलता हूं मेरे स्क्रीन पर पॉप अप आ जाता है। ‘इंटरनेट स्पीड बहुत स्लो है।’ इसलिए परिणाम के तौर पर मैं डायनामिक एनालिसिस नहीं कर पाया, इसलिए ऊपर दिया गया ट्वीट कंफर्म है।’सीरीज के तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मैंने एप को डिकंपाइल्ड किया और एप में मुझे रजिस्ट्रेशन के वक्त यह कोड मिला।’ ट्वीट में लिखा गया कि रजिस्ट्रेशन के दौरान यह पूरी जानकारी http://citizenoutreachapp.in/api/register_user.php को भेजी जा रही है।बता दें कि 26 मार्च को कांग्रेस पार्टी ने भी ‘With INC’ एप गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था। इसे एपल एप स्टोर से भी हटा दिया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close