कांग्रेस घोषणा पत्र “जन आवाज” का शैलेष नितिन ने किया स्वागत,कहा-मिलेगा गरीबों को न्याय और युवाओं को रोजगार

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर।2019 लोकसभा चुनाव के कांग्रेस घोषणा पत्र “जन आवाज” का स्वागत करते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि इस घोषणापत्र में “न्याय” गरीबो को 7200 रू. प्रति साल की घोषणा कर गरीबों को सबसे उपर रखा गया है। गरीबो को 5 साल में 3 लाख 60 हजार रूपये मिलेगे। जन आवाज में रोजगार, किसान, व्यापार व्यवसाय उद्योग धंधो की तरक्की, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के हित को प्राथामिकता दी गयी है।

गरीबो को रोजगार देकर और सरकारी मद्द की राशि से अर्थ व्यवस्था मजबूत बनेगी और व्यापार व्यवसाय उद्योग धंधों की प्रगति होगी। महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी में 100 दिन न्यूनतम रोजगार गारंटी को बढ़ाकर 150 दिन किया जायेगा। भावी पीढ़ीयो के भविष्य के लिये शिक्षा पर जीडीपी का 6 प्रतिशत र्खच किया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि जन आवाज में के द्वारा सरकारी अस्पतालों को सर्व सुविधा सयंत्र बनाकर सबको स्वास्थ्य सुविधायें उपल्ब्ध करायेंगे। 22 लाख युवाओं को 6 माह में सरकारी नौकरियां दी जायेगी।

ग्राम पंचायतो में 10 लाख नौकरियां नौजवानों को दी जायेगी। गरीब से गरीब अच्छे अस्पतालो में इलाल करा सकेंगे। हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ सुविधायें निःशुल्क मिलेंगी, सबको इलाज की सुविधा होगी। सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर और मजबूत बनाया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस के जन आवाज घोषणा पत्र में युवा उद्यमियो को तीन वर्षो तक किसी भी उद्योग को शुरू करने पर किसी भी प्रकार की अनुमति से छूट दी गयी है। इसके द्वारा देश में नौजवान बड़े पैमान पर उद्योग धंधे शुरू करेंगे और इन उद्योगो में नौजवानो को रोजगार भी मिलेगा देश की प्रगति के रास्ते कांग्रेस के घोषणा पत्र जन आवाज से खुलेंगे ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close