कांग्रेस ने कहा – आखिर रामविचार नेताम ने सच स्वीकार कर ही लिया, चौकीदार ही चोर है

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

Agusta Westland Case, Christian Michel, Ed, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi,,Rajasthan Election, Congress Manifesto, Jan Ghoshna Patra, Farm Loans, Congress Manifesto Rajasthan, Congress Jan Ghoshna Patra, Sachin Pilot, Rajasthan,रायपुर।रामविचार नेताम की स्वीकारोक्ति कि जब चौकीदार चोरी कर रहा था तब कुत्ते क्यों नहीं भोंके पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि अंततः भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री रामविचार नेताम ने बौखलाहट में दिये गये इस बयान में सच स्वीकार लिया कि चौकीदार ने चोरी की है। लेकिन भावनात्मक अतिरेक में नेताम को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित मोदी मंडल के सहयोगियों के लिये आपत्तिजनक शब्द कुत्ता का प्रयोग नहीं करना चाहिये।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

यह राजनैतिक भाषा की मर्यादा के अनुकूल नहीं है। छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में भाजपा की करारी हार दिख रही है। विधानसभा चुनाव में 68 सीटों में मुँह की खाने के बाद भाजपा नेताओ की स्थिति खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे की तरह हो गई है।

15 साल तक सत्ता की मलाई चाट रहे भाजपा नेताओं ने विधानसभा चुनाव में हार का ठीकरा कार्यकर्ताओ के सिर फोड़ा, जिससे कार्यकर्ता बोखालये हुये है। लोकसभा चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार की दगाबाजी से जनता पीड़ित है ही भाजपा कार्यकर्ता भी नाराज है ऐसे में भाजपा नेताओ को कुछ सूझ नही रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम छत्तीसगढ़ की जनता को बताएं आखिर 526 करोड़ के राफेल विमान को मोदी भाजपा की सरकार ने 1650 करोड़ में क्यों खरीदा? वर्षों से लड़ाकू विमान बना रहे हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल से राफेल बनाने का अधिकार छीनकर अंबानी को क्यों दिया गया ?

भाजपा की सत्ता और संगठन चौकीदार की चोरी को छुपाने लाख जतन कर डाले लेकिन चोरी छुपी नहीं, बल्कि चौकीदार की चोरी जगजाहिर हो गई। जनता के सवालों से भाजपा के नेता मुहँ छुपाते फिर रहे है। भारत के संविधान में देश के नागरिकों को सवाल पूछने का, आपत्ति करने का और विरोध जताने का अधिकार दिया है। भारतीय जनता पार्टी संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है।

सवाल पूछने वालों के खिलाफ स्तरहीन अमर्यादित भाषा का उपयोग कर भाजपा के नेता लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close