कांग्रेस ने की लोकसभा चुनाव दौरे की शुरूआत, मंथन करने उत्तर प्रदेश जाएंगे राहुल-सोनिया गांधी

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।बुधवार को राहुल गांधी दो दिवसीय अमेठी दौरे पर यूपी में होंगे. महागठबंधन के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह दौरा संगठन पदाधिकारियों और बड़े नेताओं से मुलाकात के लिए है. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी का यह दौरा उनके लोकसभा चुनाव नामांकन के पहले का आखिरी दौरा होगा. यही कारण है कि ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. इस दौरे में राहुल गांधी की छोटे-छोटे वर्गों से मुलाकात भी आयोजित की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस दौरे पर राहुल गांधी वकीलों के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे जिसके बाद वो तिलोई विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों से मिलकर पार्टी की बात रखेंगे.

राहुल गांधी अपने इस दौरे पर गौरीगंज क्षेत्र में व्यापारियों से मुलाकात करेंगे और जहां कम दौरे किए हैं उन इलाकों में जाएंगे. राहुल गांधी मुसाफिरखाना से हलियापुर मार्ग का दौरा करेंगे. दरअसल इस मार्ग पर राहुल गांधी कम आए हैं और सुलतानपुर जिले के तहत आने वाली ऐसी 20 से ज्यादा ग्राम सभाएं इस मार्ग पर हैं जो अमेठी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं. इन सबके अलावा संसदीय क्षेत्र के पुराने कांग्रेस नेताओं से भी राहुल गांधी मिलेंगे।

राहुल गांधी के इन दो दिनों के दौरे के दौरान ही यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी अपने लोकसभा क्षेत्र में दौरे पर रहेंगी।

सोनिया गांधी पिछले साल अप्रैल में लगभग डेढ़ साल बाद रायबरेली गई थीं. जिसके बाद वो अब इस साल अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली जा रही हैं. बता दें कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इन दौरों के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता अपने सवालों के जवाब भी तलाशेंगे।

कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ता इस सवाल का जवाब जानना चाहेंगे कि सोनिया गांधी ही रायबरेली सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी या उनकी जगह कांग्रेस इस बार टिकट प्रियंका गांधी या किसी और को दे रही है?

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close