कांग्रेस प्रवक्ता विकास बोले-खरसिया नहीं, रायपुर की किसी सीट से लड़ सकते हैं चौधरी चुनाव

Shri Mi

रायपुर।छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के विकास खोजो प्रोग्राम के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी में कहा कि रायपुर शहर के पूर्व जिलाधीश ओम प्रकाश चौधरी को रायपुर लोकसभा के रायपुर उत्तर विधानसभा,रायपुर पश्चिम विधानसभा या रायपुर दक्षिण विधानसभा का भाजपा प्रत्याशी बनाए जा सकते हैं। ओम प्रकाश चौधरी अपने कार्यकाल के लगभग 8 से 10 वर्ष रायपुर नगर निगम के आयुक्त और जिलाधीश रायपुर के रूप में इस क्षेत्र में बिताये है जिसके कारण उनकी बहुत अच्छी है पकड़ भाजपा के सभी पार्षद आर एस एस के सभी नेता और विधायको से है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

सभी भाजपा नेता पूर्व कलेक्टरओम प्रकाश चौधरी की कार्यशैली से परिचित हैं भाजपा उन्हें इन क्षेत्रोंमें यूथ आइकॉन के रूप में उतार सकती है जिसके उन्हें सभी चारो विधानसभा में फायदा पहुँच सकता है।ओमप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में ही गत वर्षों में पश्चिम विधानसभा में दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम,नालंदा परिसर,राज्य स्तरीय पुस्तकालय,का निर्माण किया गया है इसके अलावा उत्तर विधानसभा के कटोरा तालाब गार्डन के पुनर्निर्माण और कलेक्टर परिसर के पीछे ऑक्सीजोन निर्माण के पीछे भी ओम प्रकाश चौधरी की सोच थी।

वहीं दूसरी ओर दक्षिण विधानसभा में बनाया जाए अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा,बापू कुटिया,बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम के पुनर्निर्माण और डिजाइन करने के पीछे भी पूर्व ज़िलाधीश रायपुर ओम प्रकाश चौधरी के दिशा निर्देश के अनुसार किया गया है।आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिनों,प्रशासकीय अधिकारियों ने भी अच्छी पैठ है।

मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का बड़ा धड़ा और भारतीय जनता पार्टी के लोग भी रायपुर विधानसभा के मंत्रियों और विधायकों की कार्यशैली से नाखुश है इस बात की बलवती तब मिलती है जब खुद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि मंत्रियों और विधायकों की भी टिकट कर सकती है और उनके जगह 30% नए युवाओं को मौका दिया जा सकता है।

कुछ दिनों पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धा अटल बिहारी वाजपेई के अस्थि कलश यात्रा और शोक सभा में रायपुर क्षेत्र के मंत्रियों,विधायकों की अट्टहास हंसी हंसते फोटो और वीडियो वायरल हुई थी जिससे पूरे देश में रमन सरकार और छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी को फजीहत उठाना पड़ा था। स्व अटल बिहारी वाजपेई लाखों चाहने वालो में भाजपा के मंत्रियों की हंसी ठिठोली और अट्टहास घटनाओं से व्यथित दुखी थे जिसके कारण भारतीय जनता पार्टी और रमन सरकार इन मंत्रियों को टिकट से मरहूम रख सकती है।भाजपा को यह डर सता रहा है कि चुनाव के समय विपक्षी दल रायपुर जिले के तीन मंत्रियों और विधायक की करतूत जिनमे जलकी कांड,सीडी कांड,कमीशन खोरी को जनता के सामने लायेगी तो भाजपा को पूरे प्रदेश में बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने कहा कि विश्वस्त सूत्र और और आरएसएस के जानकारों ने बताया कि खुद ओम प्रकाश चौधरी ने भी इन्हीं विधानसभा क्षेत्रों में लड़ने की मंशा जाहिर की है और भाजपा केंद्रीय नेतृत्व और रमन सरकार से आश्वासन के बाद ही ओम प्रकाश चौधरी ने अपने कलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। ओमप्रकाश चौधरी की खरसिया विधानसभा के प्रत्याशी वाली खबर को इन्हीं मंत्रियों और विधायकों ने सुनियोजित तरीके से अफवाह के तौर पर उड़ाई थी क्योंकि इन्हें पार्टी सूत्रों से पता लग चुका था कि आगामी चुनाव में उनके करतूतों के चलते पार्टी का टिकट काट सकती है इस अफवाह को फैलाने में भाजपा के मंत्रियों ने अपने ट्रबलशूटर मित्रों को भी मदद ली है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close