कानन पेण्डारी दैवभो कर्मचारियों ने मांगा वेतन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG20170206144610बिलासपुर–श्रमिक कल्याण संघ के बैनर तले कानन पेण्डारी के फारेस्ट विभाग दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने आज  वनमण्डलाधिकारी का घेराव किया। लम्बित वेतन को जल्द जल्द दिए जाने की मांग की। इस दौरान दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने डीएफओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        कानन पेण्डारी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने बताया कि करीब तीन महीनेे से चार महीने का वेतन नहीं मिला है। इसके चलते उनके और परिवार के सामने भूखे मरने की नौबत आ गयी है। कर्मचारियों ने बताया कि बिलासपुर वन मण्डल में करीब 350 से अधिक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी काम कर रहे हैं। सभी लोगों की कमोबेश यही स्थिति है। किसी को चार महीने का तो किसी को पांच महीने वेतन नहीं मिला है।

                                            कानन पन्डारी के डेली व्हेजेज कर्मचारियों ने बताया कि हम आठ घंटे से ज्यादा सुरक्षा,जू कीपिंग,साफ सफाई,गाड़ी का परिचालन करते हैं। इतना भी समय नहीं मिलता कि कानन पेन्डारी से काम खत्म कर पार्ट टाइम दूसरा भी काम कर सके। जिससे उनके परिवार का गुजारा हो सके। कर्मचारियों ने बताया कि पांच महीने से वेतन नहीं मिलने से उनके सामने खाने के लाले पड़ गए हैं।

                   कर्मचारियों ने डीेेएफओ का घेराव करते हुए हर महीने के 10 से पन्द्रह तारीख के बीच वेतन दिए जाने की मांग की है। इस दौरान नाराज कर्मचारियों ने आंदोलन की भी धमकी दी है।

close