कानन पेन्डारी में 5 घंटे तक चला सेनेटाइजिंग अभियान..2 हजार लीटर की खपत..मेयर ने दिया विशेष निर्देश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-मेयर और निगम सभापति समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में करीब चार घन्टे तक कानन पेंडारी में सेनेटाइजिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कानन पेन्डारी के एक केज और आस-पास के क्षेत्र को टैंकर से सेनेटाइ्ज्ड किया गया। साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच covid n-9 मास्क का भी वितरण किया गया ।सीजीवालडॉटकॉम के टेलीग्राम ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे,और रहे देश,प्रदेश की खबरों से अपडेट
 
               मंगलवार को मेयर रामशरण यादव और सभापति शेख नजरूद्दीन, निगम स्वास्थ्य विभाग प्रमुख राजेश शुक्ला की मौजूदगी में कानन पेन्डारी के एक एक कोने को सेनेटाइज्ड किया गया। इस दौरान मुख्य वन संरक्षक वन्यप्राणी संगीता गुप्ता,वनमण्डलाधिकारी सत्यदेव शर्मा,  डॉ. स्मिता दास, अचानकमार डीएफओ विजया कुर्रे, कानन पेन्डारी एसडीओ एस.के.चौरसियारेंजर एच.एस. शर्मा और अन्य स्टाफ समेत निगम इंजीनियर सुरेश बरूवा, पंचराम सूर्यवंशी, जयपाल मुदलियार कार्टर रेड्डू ,सतीश भी मौजूद थे।
 
               मेयर रामशरण यादव ने बताया कि एक दिन पहले डीएफओ शर्मा ने कानन पेन्डारी में सेनेचाइज्ड की मांग की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए निगम की तरफ से दोपहर करीब 12 बजे से सेनेटाइजिंग अभियानन चलाया गया। इस दौरान वन्य प्राणी चिकित्सालय, स्लॉटर हाउस के बाहरी क्षेत्र,  कैंटीन, वन्य प्राणियों के केज के बाहर और प्रयुक्त होने वाले वाहनों में सेनेटाइजर का छिड़काव टैंकर से किया गया। इस दौरान करीब दो हजार लीटर सेनेटाइजर का उपयोग हुआ। 
 
             मेयर ने जानकारी दी कि सेनेटाइजिंग अभियान 12 बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चला। कानन पेन्डारी के भवनों और कार्यालयों समेत बच्चों के खेल परिसर समेत खेल सामानों और मैदानों  में टैंकर से छिड़काव किया गया। पौधो और पेड़ों को भी सेनेटाइज्ड किया गया ।
 
            मेयर ने यह भी बताया कि एक दिन पहले एक हिरण की मौत हो चुकी है। यद्यपि उसकी मौत अधिक उम्र के कारण हुई है। बावजूद इसके एतिहातन पूरे कानन पेन्डारी को सेनेटाइज्ड किया गया है। इस दौरान प्राणियों की सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर भी वन अधिकारियों से चर्चा हुई है।
 
प्राणियों के लिए विशेष व्यवस्था का निर्देश
 
           रामशरण यादव ने कानन पेंडारी अधिकारियों, कर्मचारियों से वन्य प्राणियों के साफ पानी और खाने पर विशेष ध्यान देने को कहा। साथ साफ सफाई को बनाए रखने की बात कही। कोरोना वायरस से कोई भी प्रभावित न हो..सुरक्षा बनाकर रखने को भी कहा।
close