कानपुर में पकड़ाया नाबालिग का अपहरणकर्ता…दो महीने से थी युवती गायब

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— बिलासपुर की मस्तूरी पुलिस ने करीब दो महीने पहले मोबीडीह गांव से नाबालिग युवती के अपरहणकर्ता को कानपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नाबालिग युवती को अपने कब्जे ले लिया है। आरोपी करण कांसी पिता प्रेमी कांसी को पुलिस ने पांच अगस्त को न्यायालय में पेश कर दिया है।

                    मस्तूरी थाना क्षेत्र के मोबाडीह निवासी जमुना प्रसाद ने थाना का बताया कि उसकी नाबालिग बेटी 13 जुन सुबह 10 बजे से गायब है। पुलिस ने जमुना प्रसाद की शिकायत पर 19 जून को मामले में शिकायत दर्ज की।  गुप्तचर को चारो तरफ नजर रखने का आदेश दिया।

                 मुखबिर से जानकारी मिली कि कानपुर निवासी एक युवक के साथ नाबालिग युवती को देखा गया था। जांच पड़ताल के बाद एएसाई डी.आर. ठाकुर के साथ पुलिस दल को एसपी मयंक श्रीवास्तव ने कानपुर के लिए रवाना किया।

                   कानपुर रवाना होने से पहले पुलिस अधीक्षक को जानाकरी मिली थी कि अपहरण कर्ता नाबालिग युवती के साथ कानपुर उत्तरप्रदेश में है। मुखबिर ने जानकारी दी थी कि आरोपी युवक कानपुर जिले के बिधुनी थाना के उड़िपारा चौराहा क्षेत्र में रहता है।

               ए.एसआई ठाकुर की अगुवाई में पुलिस टीम गुपचुप तरीके कानपुर स्थित बताए ठिकाने पर पहुंची। आकस्मिक छापामार कार्रवाई में पुलिस ने नाबालिग युवती को अपने कब्जे में लिया। इसके पहले आरोपी करण कांसी फरार होता पुलिस ने धर दबोचा।

                        पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366,376, और पास्को एक्ट की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी करण कांसी को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

close