कालेजों में पसरा सन्नाटा…डोर टू डोर पहुंचे प्रत्याशी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG20160824124215बिलासपुर—25 अगस्त को जन्माष्टमी है। 26 को छात्र संघ चुनाव। दो दिन पहले ही कालेजों में छात्र संघ चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गयी है। मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए आज दिन प्रत्याशियों ने जमकर पसीना बहाया। घर घर जाकर और फोन से वोटरों से सम्पर्क किया। सुबह कुछ घंटों के लिए कालेज में कुछ धमा-चौकड़ी देखने को मिला। दोपहर होते ही इक्का दुक्का लोगों को छोड़कर कालेज विरान नजर आया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                     आज कालेज में रोज की तरह कोई खास हलचल नहीं दिखायी दिया। कालेज प्रबंधन चुनाव की तैयारियों में व्यस्त नजर आए। सुबह छात्र और प्रत्याषी जरूर दिखाई दिए। लेकिन दोपहर होते कालेज की रौनक खत्म हो गयी। प्रत्याशियों ने घर-घर पहुंचकर वोटरों से अपने पक्ष में मतदान की अपील की। प्रत्याशियों ने शहर के विभिन्न वार्डो में घूमकर मतदाताओं से जीवन्त संबध स्थापित किया।

                        कमोबेश सभी प्रत्याशी और पैनल के संयोजकों ने जीत का दावा किया। सीएमडी चुनाव संयोजक अमितेष राय ने बताया कि इस बार सीएमडी एनएसयूआई का झण्डा बुलंद होगा। हमारे साथी घर पहुंचकर और मोबाइल के जरिए मतदाताओं से सतत संपर्क कर रहे हैं। सीएमडी के छात्र एबीव्हीपी की तानाशाही से परेशान हैं। जीत एनएसयूआई प्रत्याशियों की पक्की है।

                     सीएमडी के एबीव्हीपी चुनाव संयोजक रोशन सिंह,केतन सिंह और साथियों ने बताया कि हमेशा कि तरह इस बार भी सीएमडी में एबीव्हीपी का ही परचम फहरेगा। वोटरों ने खुलकर एबीव्हीपी समर्थित प्रत्याशियों को समर्थन दे रहे हैं। शिकायत मिली है कि एनएसयूआई के नेता छात्रों पर दबाव डाल रहे हैं। लेकिन छात्र अपने मत का प्रयोग एबीव्हीपी प्रत्याशियों के पक्ष में ही करेंगे।

images                                      साइंस कालेज के आर्या पैनल के संयोजक पेशीराम ने दावा किया है कि दस साल से कालेज में एबीव्हीपी का दबदबा है। जाहिर सी बात है कि इस बार भी हमारा ही दबदबा रहेगा। एबीव्हीपी प्रत्याशी की करारी हार होगी।

     डीपी विप्र में आशीर्वाद पैनल के संयोजक गोविंद सेठी और जीतू सिंह ठाकुर ने बताया कि हम दावा नहीं करते बल्कि पूरा विश्वास है कि इस बार भी हमारे पैनल की जीत होगी। हमारे मुकाबले विपक्ष में कोई संगठन ही नहीं है। दो एक लोगों ने जरूर फार्म भरा है लेकिन उन्हें भी पता है कि छात्र संघ चुनाव में किसकी जीत होगी।

                 आज भी एसबीआर कालेज तनाव देखने को मिला। एबीव्हीपी के दोनों संगठन अपनी जीत का दावा किया है। एक दिन पहले शैलेन्द्र गुट ने दूसरे गुट के अध्यक्ष प्रत्याशी पर इनरोलमेन्ट के आधार पर नामांकन निरस्त करने की अपील की थी। प्राचार्य से जमकर वाद विवाद हुआ था। कालेज में आज भी तनाव का वातावरण देखा गया। मंगल गुट ने दावा किया है कि इस बार भी शैलेन्द्र गुट पर हम भारी पड़ेंगे।

close