किसने कहा सबका हो रहा विकास…एसईसीएल का आयोजन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

mungeli PHOTO 15-06-17 प्रेसबिलासपुर/बिलासपुर—-एसईसीएल के सहयोग से मुंगेली में ’’सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले के अलावा कांकेर सांसद  विक्रम उसेंडी, संसदीय सचिव तोखन साहू उपस्थित थे । कार्यक्रम में केन्द्र और राज्य सरकार के 3 सालों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया।

                पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि समाज के सभी वर्गो के लिए शासन की कल्याणकारी योजनाएं है। सरकार सबके विकास के लिए कार्य कर रही है।पिछले तीन सालों में देश-प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। प्रधानमंत्री ने महिलाओं की चिंता की उज्ज्वला योजना प्रारंभ किया है। मुंगेली जिले में 53 हजार हितग्राहियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है। मोहले ने बताया कि मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह की जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर के व्यक्तियों तक पहुंचाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है।

                    मोहले ने कहा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, कृषि सिंचाई योजना, फसल बीमा योजना, मुद्रा योजना, जनधन योजना एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना लोगों के लिए वरदान साबित हुआ है। कौशल उन्नयन योजना के तहत शिक्षित बेरोजगारों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

                 कार्यक्रम को कांकेर सांसद विक्रम उसेंडी ने भई संबोधित किया। उन्होने कहा गांव-गांव में सीसी रोड और नाली का निर्माण कराया गया है। शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है।

                               संसदीय सचिव तोखन साहू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सवा करोड़ जनता के लिए योजना बनाई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने तेरह सालों में योजनाओं को समाज के अंतिम छोर के व्यक्तियों तक पहुंचाने का प्रयास किया है। कार्यक्रम में कलेक्टर एनएन एक्का, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर मौजूद थे।

close