किसानों को नगद में भुगतान करे सरकार..जोगी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

AMIT JOGI--BITE--EXCLUSIVEरायपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी ने किसानों को धान का भुगतान चेक की वजाय नगद से करने की मांग की है। धान बेचने के बाद किसान के लिए सहकारी बैंक का चक्कर काट रहे हैं। पहले दिन बेचे गए धान का भुगतान आज तक नहीं हुआ है। जोगी ने नोटबंदी अभियान में आरबीआई के सहकारी बैंक पर पाबंदी लगाए गए पावंदी को गलत बताया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
                           जोगी ने कहा कि राज्य के अन्नदाता का हाथ धान बेचने के बाद भी खाली है। अब चेक को हाथ में लेकर बैंक का चक्कर काट रहा है। सोचने वाली बात है कि आरबाईआई ने सहकारी बैंक से लेनदेन पर पाबंदी लगा दिया है। बावजूद इसके सहकारी समितियां सहकारी बैंक का चेक काट रही हैं। लेकिन मुख्यमंत्री को किसानों की चिंता छोड़ विदेश दौरा का प्लान बना रहे हैं।

                 अमित जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में किसानों की स्थिति को देखते हुए नगद भुगतान का आदेश दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार निर्णय गरीब किसानों के दुख को अभी तक संज्ञान में नहीं लिया है। राज्य के सहकारी बैंकों में दो महीने से सॉफ्टवेयर की दिक्कत चल रही है।किसनों की परेशानी को लेकर ना तो सहकारिता मंत्री को चिंंता और ना ही खाद्य मंत्री को फुरसत है।

                  मरवाही विधायक ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा है कि बंगाल की तरह छत्तीसगढ़ में भी धान बेचने के एवज में किसानों को चेक की वजाय नगद और तत्काल किया जाए।
Share This Article
close