किसानों को रबी के साथ खरीफ में भी सिंचाई मुहैया कराने की पहल,सचिव बोरा ने दिए निर्देश

Shri Mi

कांकेर।जल संसाधन विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने कांकेर जिले में स्थित जलाशयों से नहर लाईन विस्तार का कार्य करने कार्ययोजना बनाकर वरिष्ठ अधिकारी से अनुमोदन कराकर भेजने के निर्देश दिए है, ताकि जिले के किसानों को खरीफ के साथ साथ रबी फसलों के लिए भी सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सके और उनकी आमदनी बढ़ सके।ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार प्रदेश के किसानों की आय 2022तक दुगुनी करने के लक्ष्य पर काम कर रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

भानुप्रतापपुर वन विश्राम गृह में जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता ए.के.नाथ को निर्देशित कर सचिव ने कहा कि जिले के जलाशयों से किसानों को रबी फसल के लिए सिंचाई सुविधाएंॅ मुहैया कराई जा रही है।

उन्होंने इस सुविधा से लाभान्वित किसानों पर उनके द्वारा ली जा रही फसलो पर आधारित सफलता की कहानियॉ छायाचित्र सहित जनसंपर्क कार्यालय को उपलब्ध कराने और इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये। ताकि जिले के अन्य किसानों को इससे प्रेरणा मिल सके। इस अवसर पर जिला पंचायात सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी, एसडीएम भानुप्रतापपुर हेमलता मंडावी और डिप्टी कलेक्टर भारती चंद्राकर भी मौजूद थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close