किसानो को मिले समय पर लाभ,संभागायुक्त के निर्देश

cgwallmanager
2 Min Read

gramid avasambhag striya panchayat avam gramid vikash avam krishi  sambandhi samikchaबिलासपुर। किसानों के हित के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। ताकि किसानों को समय पर लाभ मिल सके। संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने आज संभाग स्तरीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं कृषि कार्यों की समीक्षा करते हुए उक्त निर्देश दिये।
संभागायुक्त श्री बोरा ने संभाग के विभिन्न जिलों में सूखें से प्रभावित किसानों की जानकारी लेते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के लिए की गई घोषणा के अनुरूप शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत् प्राप्त राशि को तत्काल सुव्यवस्थित ढंग से संबंधित किसानों को वितरण कराना सुनिश्चित करें। ताकि किसानों को किसी तरह की दिक्कत न हो। संभागायुक्त श्री सोनमणि बोरा ने आज संभाग स्तरीय कलेक्टर कान्फ्रेंस में उक्त निर्देश दिए। संभागायुक्त बोरा ने कहा कि किसानों को मुआवजा राशि वितरण की आकस्मिक रूप से सघन जांच भी करें। ताकि इस कार्य में तेजी आये और संबंधित पात्र किसानों को राशि मिल सके। उन्होंने संभाग के जिलेवार प्राप्त राशि के विरूद्ध वितरण की जानकारी ली। संभागायुक्त ने राजस्व विवाद मुक्त ग्राम बनाने के संबंध में भी समीक्षा करते हुए कहा कि जिन पटवारी हल्कों का पूरा गांव राजस्व विवाद मुक्त हो गया है। ऐसे पटवारियों को दूसरे गांव को दें। ताकि इस कार्य में तेजी आ सके। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले पटवारियों को पुरस्कृत किया जायेगा

Share This Article
close