केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य बढ़ाने पर CM भूपेश बघेल ने किया ट्वीट,मोदी जी के वादे के विपरीत है फैसला

Shri Mi
2 Min Read

मक्का, टमाटर, चना ,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीय (सीआईआई),संसाधनों, पर्यावरण,लोहा और कोयला,रायपुर।सीएम भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सीएम(Bhupesh Baghel) ने ट्विटर(Twitter) पर लिखा है कि “केंद्र सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए धान के समर्थन मूल्य में 65 रु. इजाफा करके 1815 रु/क्विंटल का मूल्य निर्धारित किया गया है। लेकिन, केंद्र सरकार के इस फैसले से छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के किसानों को मैं प्रभावित नहीं होने दूंगा। प्रदेश सरकार 2500 रु./क्विंटल मूल्य देना जारी रखेगी।”

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने दूसरे ट्वीट(Twitter) में यह भी कहा है कि सरकार का यह फैसला प्रधानमंत्री(Primeminister) के किसानों(Framers) की आय दोगुन करने के वादे के विपरीत है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ सरकार(Chhattisgarh) की तरह धान का 2500 रु/क्विंटल समर्थन मूल्य देना चाहिए।

यह भी पढे-बस्तर व सरगुजा संभाग में 1885 रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों के माध्यम से होगी पढ़ाई,भर्ती का संशोधित आदेश जारी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) की अध्यक्षता में बुधवार को हुई आर्थिक मामलों की कैबिनेट (Cabinet) कमेटी की बैठक में समर्थन मूल्यों को मंजूरी दी गई। सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष (2019-20) के लिए खरीफ की 13 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को मंजूरी दे दी है। सीजन की प्रमुख फसल धान का समर्थन मूल्य 65 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया है। सामान्य धान का रेट 1 हजार 750 रुपए से बढ़कर 1 हजार 815 रुपए और ए-ग्रेड का धान 1 हजार 770 रुपए से बढ़कर 1 हजार 835 रुपए हो गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close