कैदी भाई के लिए बहन ले जा रही थी शराब…महिला प्रहरी ने पकड़ा…सजग हुआ जेल प्रशासन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG20170807131042 बिलासपुर—कड़ी सुरक्षा के बीच केन्द्रीय जेल में रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। कैदियों को बहनों से मिलने का दस मिनट मौका दिया गया। बहनों ने नम आखों से भाई की सूनी कलाई को सजाया। रक्षा और विश्वास का वचन लिया। इस बीच दूर दूराज समेत आस पास से पहुंचने वाली बहनों को जेल में दाखिल होने से पहले सघन जांच पड़ताल से गुजरना पड़ा। जांच पड़ताल के दौरान एक महिला के थैले से गोआ ब्राण्ड की शराब को जब्त किया गया। निवेदन के बाद जेल प्रशासन ने महिला को भाई की सूनी कलाई सजाने की इजाजत दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       कड़ी सुरक्षा के बीच केन्द्रीय जेल में भाई बहनों का त्योहार रक्षाबंधन धूमधाम से मनाया गया। सुरक्षा के कई स्तर से गुजरने के दौरान जेल प्रहरी ने एक महिला के बैग से शराब की बोतल जब्त की है। महिला के गिड़गिड़ाने के बाद जेल प्रहरियों ने भाई से मिलने की इजाजत दी।

                                      महिला जेल प्रहरी ने बताया कि रक्षाबंधन भाई बहनों का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। बावजूद इसके आने वाले एक एक महिला और पुरूषों पर जेल प्रशासन की नजर है। रक्षा सूत्र और मिठाई के अलावा किसी भी सामान को अन्दर नहीं ले जाने दिया जा रहा है। कीमती सामनों को जेल में दाखिल होने से पहले काउन्टर पर जमा करवाया जा रहा है। central jail.

                     महिला जेल प्रहरी ने बताया कि तलाशी के दौरान एक महिला के थैले से शराब की बोतल मिली है। चूंकि वह अपने भाई को राखी बांधने आयी थी इसलिए बोतल को जब्त कर अन्दर भेजा गया। यद्यपि महिला के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गयी है। लेकिन लोगों को बताया गया कि किसी भी प्रकार की आवांछित चीजों को अन्दर ले जाने नहीं दिया जाएगा। यदि जेल के अन्दर अवांछित वस्तु पायी गयी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

                        जेलर ए.के.शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन कार्यक्रम खत्म होने के बाद कैदियों के अलावा जेल बैरकों की तलाशी होगी। यदि इस दौरान कोई आपत्तिजनक चीजें पायी गयीं तो जिम्मेदार कैदी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

close