कोचिंग संचालक के खिलाफ सतनामी समाज

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20160118_140434बिलासपुर— बिलासपुर सतनामी समाज ने आज कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। पटेल कोचिंग के संचालक दुर्गाचरण पटेल पर दलित अधिकारी के साथ गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। समाज के लोगों ने बताया कि पटेल ने बसना जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी को मोबाइल पर जाति सूचक गाली दी है। इससे समाज अपने आप को अपमानित महसूस करता है। पटेल पर सरकारी काम काज में बाधा पहुंचाने का भी अरोप लगाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               आज सतनामी समाज के लोगों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पटेल कोचिंग के डायरेक्टर पर दलित अधिकारी से गाली गलौच और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया है। सतनामी समाज के लोगों ने लिखित शिकायत कर दुर्गाचरण पटेल के खिलाफ अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की है।

        भारी संख्या में हाथ में पटेल कोचिंग के खिलाफ बैनर पोस्टर लेकर पहुंचे सतनामी के लोगों ने बताया कि पटेल रसूखदार व्यक्ति है। भाई एडिश्नल एसपी है। पत्नी बसना जनपद पंचायत की अध्यक्षा है। दुर्गा चरण अपनी पत्नी के आड़ में बसना जनपद पंचायत का कार्यक्रम रायपुर और बिलासपुर से चलाता है। पटेल ने बसना सीईओ को मोबाइल पर जातिगत गाली गलौच की। कुछ गालियां तो बहुत ही अश्लील है। समाज अपने आपको अपमानित महसूस कर रहा है।

                 समाज के लोगों ने बताया कि दुर्गाचरण पटेल बसना में स्वामी विवेकानंद निःशुल्क मार्ग दर्शन केन्द्र को बंद करवाना चाहता हैं। स्वामी विवेकानंद निशुल्क परामर्श केन्द्र शासन की महत्वांकांक्षी योजना है। केन्द्र में गरीबों और ग्रामीणों को  कैरियर परामर्श दिया जाता है। संस्थान के खुलने से दुर्गाचरण पटेल को आर्थिक क्षति हो रही है। संस्था को बंद कराने के लिए पटेल ने अपनी पत्नी के पद का दुरूपयोग करते हुए पंचायत से पारित प्रस्ताव को बंद करने के लिए कहा। लेकिन बसना सीईओ चंद्रप्रकाश पात्रे ने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

                                     सतनामी समाज के लोगों ने बताया कि पात्रे ने जब पटेल की बात मानने से इंकार कर दिया तो उसने फोन पर ही जान से मारने पीटने और आरटीआई लगाकर झुठे मामले में फंसान की धमकी दी। बावजूद इसके पात्रे ने प्रस्ताव को निरस्त करने से इंकार कर दिया। 29 दिसम्बर को दुर्गा चरण पटेल ने चन्द्रप्रकास पात्रे को जिला पंचायत में सामान्य सभा में देख लेने की धमकी दी। साथ ही जातिसूचक गाली गलौज भी किया।

            सतनामी समाज के लोगों ने बताया कि दुर्गाचरण का भाई देवचरण एडिश्नल एसपी है। कोचिंग से दुर्गा पटेल करोड़ों रूपए की उगाही करता है। इसलिए  चन्द्रप्रकाश पात्रे को उठाने और जान से मारने की धमकी देता है।

            सतनामी समाज के आक्रोशित नेताओं ने बताया कि दुर्गाचरण पटेल के खिलाफ यदि अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम 1989 के तहत कार्रवाई नहीं होती है। प्रदेश का चालिस लाख सतनामी समाज उग्र प्रदर्शन करेगा।

close