कोटा का उम्मीदवार कौन…? गोपनीय बैठक में हुआ फैसला…विजय ने बताया…पार्टी आदेश का होगा पालन

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—कोटा विधानसभा के बूथ, सेक्टर, जोन कमेटियों की बैठक हुई। बैठक का आयोजन सोमवार को कोटा ब्लाक कार्यालय में हुई। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी और विधानसभा समन्वयक सुनील शुक्ला विशेष मौजूद थे। बैठक में संभावित दावेदारों ने अपनी बातों को सबके सामने तर्क के साथ पेश किया।  अब तक के योगदान, पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता और क्षेत्र को लेकर अपनी बातों को सबके सामने रका। कांग्रेसियों ने कोटा को कांग्रेस का अजेय गढ़ बनाये रखने का संकल्प लिया। इस दौरान कमेटियों के बीच जिला अध्यक्ष और समन्वयक ने उम्मीदवारों को लेकर गोपनीय रायशुमारी भी की।
                         कोटा विधानसभा समन्वयक सुनील शुक्ला और जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी के साथ कोटा ब्लाॅक बूथ, सेक्टर, जोन कमेेटियों की मैराथन बैठक हुई। बैठक में विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों ने भी हिस्सा लिया। सभी संभावित उम्मीदवारों ने बारी बारी से कमेटियों और नेताओं के सामने अपनी बातों को तर्क के साथ पेश किया। कोटा क्षेत्र के लिए अपने योगदान, कांग्रेसजनों के प्रति अपनी भूमिका और उम्मीदवारी को लेकर दावा किया।
                अनिल चौहान ने बताया कि उम्मीदवारों की बातों को गंभीरता से लेने के बाद बूथ, सेक्टर और जोन कमेटियों के सदस्यों से जिलाध्यक्ष और विधानसभा समन्वयक ने गोपनीय चर्चा की। अति गोपनीय बैठक में बूथ कमेटियों ने खुलकर उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा की।
                       जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि कोटा कांग्रेस का अभेद्य गढ़ है। बूथ कमेटियों कांग्रेस की रीढ़ हैं। कमेटियों ने अपने विचारों को बैठक के दौरान जाहिर कर दिया है। निर्णय को प्रदेश नेतृत्व तक अक्षरसः पहुचाया जाएगा। पीसीसी जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी हमें उसके लिए मिलकर काम करना होगा। सामुहिक जिम्मेदारी के साथ उम्मीदवार को जिताना भी होगा।
                         विधानसभा समन्वयक सुनील शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमारा बड़ा परिवार है। हमें समन्वय स्थापित कर विधानसभा में कांग्रेस का परचम बुलंद करना है। आज विचारधारा की लड़ाई पर हमें केन्द्रित होना है। उम्मीदवार कोई भी हो उसमें हमें राहुल गांधी की छबि को देखना है।
      कोटा रेलवे स्टेशन के पास ब्लाॅक कांग्रेस कार्यालय में आयोजित  बैठक में सभी संभावित उम्मीदवारों अरूण सिंह चौहान, शैलेष पांडेय, नीरज जायसवाल, संदीप शुक्ला, विभोर सिंह, अरूण त्रिवेदी, उत्तम वासुदेव, वादिर खान, संतोष साहू, अन्नु पांडेय, देवेन्द्र कश्यप ने अपने संबोधन में पार्टी के लिए किसी भी प्रकार के त्याग और बलिदान का संकल्प लिया। कोटा विधानसभा को अपराजेय बनाए रखने का वचन दिया। कोटा ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रामफल बिंझवार, रतनपुर शहर अध्यक्ष आनंद जायसवाल समेत क्षेत्र के सभी वरिष्ठ नेता और ब्लाॅक के बूथ, सेक्टर , जोन कमेटियों के एक एक सदस्य मौजूद थे।
                  जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल चौहान ने बताया कि कोटा विधानसभा में कोटा ब्लाॅक के अलावा गौरेला और पेण्ड्रा ब्लाॅक कांग्रेस कमेटियों के भी नेता मौजूद थे। अनिल ने कहा कि गौरेला और पेंड्रा ब्लाॅक के बूथ,सेक्टर और कमेटी की बैठक 15 अगस्त दोपहर 2 बजे गौरेला में होगी।
close