कोरबा-चंद्रपुर मे भी बनेगा कर्मचारी बीमा अस्पताल

Shri Mi
2 Min Read

cg_gov_logoरायपुर।राज्य शासन ने प्रदेश के 27 जिलों के नगरीय क्षेत्रों में कर्मचारी राज्य बीमा योजना लागू करने जा रही है। इसके लिए 2017-18 की बजट में 57 करोड़ 7 लाख 40 हजार रूपये का प्रावधान किया गया है। र्तमान में कर्मचारी राज्य बीमा सेवाओं के तहत 10 जिलों में 41 औषधालय कार्यरत है, जिनमें लगभग तीन लाख बीमित व्यक्तियों और उनके परिवारों को लाभ मिल रहा है। प्रदेश के सभी औषधालयों में लगभग तीन लाख मरीज आते हैं। योजना के तहत गंभीर बीमारी वाले मरीजों को राज्य के बाहर के चिकित्सालयों में भेजकर उपचार कराया जाता है। बीमित हितग्राहियों को गंभीर बीमारियों तथा दुर्घटना के प्रकरण में कैशलेस आधार पर निजी चिकित्सालयों में इलाज की सुविधा दी जाती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                योजना के तहत सिलतरा, रायपुर, हिरमी-लवन, बलौदाबाजार और सारंगढ़ के चन्द्रपुर क्षेत्र में नये औषधालय शीघ्र शुरू हो जाएगा। इसके अलावा भिलाई, कोरबा और रायपुर में एक-एक अंतः रोगी चिकित्सालय, रायगढ़ में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल, रायपुर में एक सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल शुरू करने का प्रस्ताव है।राज्य के 10 जिलों में कर्मचारी राज्य बीमा योजना लागू है और 17 जिलों के नगरीय क्षेत्रों में योजना शीघ्र शुरू करने की कार्रवाई की जा रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close