कोरोनावायरस – छत्तीसगढ़ 29 मार्च की स्थिति : इन जिलों में अब तक के सभी सैंपल नेगेटिव, पढ़िए संभागवार रिपोर्ट

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग राज्य सर्विलेंस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोनावायरस के कुल 521 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया है। जिसमें कोरोनावायरस संक्रमण के सात मरीजों की पुष्टि हुई है।जिनमें रायपुर के 4, राजनांदगांव के एक, बिलासपुर के एक और दुर्ग के एक मरीज है।अभी तक 488 के परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुए हैं और 33 की जांच जारी है। एम्स रायपुर में 5 मरीज, मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव में एक और अपोलो अस्पताल बिलासपुर में एक मरीज को भर्ती इलाज किया जा रहा है सभी का स्वास्थ्य स्थिर है। वर्तमान में प्रदेश में 2 लैब संचालित हैं जिनमें प्रतिदिन 200 सैंपल जांच करने की क्षमता है इसके अलावा मेडिकल कॉलेज रायपुर और रायगढ़ में भी लैब जांच की सुविधा उपलब्ध कर क्षमता 1000 सैंपल जांच प्रतिदिन तक करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

वर्तमान में भारत में कोरोनावायरस संक्रमण से 27 से ज्यादा राज्य प्रभावित हैं जिनमें कुल 867 प्रकरणों की पुष्टि हो चुकी है और 25 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। w.h.o. सिचुएशन रिपोर्ट 68 के अनुसार विश्व में अब तक कुल 571678 व्यक्ति थे और अभी तक कुल 26494 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ की वर्तमान स्थिति पर सम्भाग वार नजर डालें तो दुर्ग संभाग के दुर्ग में अब तक कुल 56 सैंपल लिए गए जिनमें 55 नेगेटिव और एक पॉजिटिव है। राजनांदगांव में 15 सैंपल लिए गए 14 नेगेटिव और एक पॉजिटिव आए। बालोद में 1 सैंपल लिया गया जिनमें एक नेगेटिव है। बेमेतरा में दो सैंपल लिए गए दोनों नेगेटिव है।कोंडागांव में 8 सैंपल लिए गए जिसमें 8 की रिपोर्ट नेगेटिव है। वही रायपुर संभाग के रायपुर में 297 सैंपल लिए गए जिसमें 293 नेगेटिव है और चार पॉजिटिव है।धमतरी में 2 सैंपल लिए गए दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव है। बलौदा बाजार भाटापारा में 7 सैंपल लिए गए सात नेगेटिव। महासमुंद में 10 सैंपल लिए गए 10 नेगेटिव। गरियाबंद में एक सैंपल लिए गए एक नेगेटिव है।

बिलासपुर संभाग के बिलासपुर में 30 सैंपल लिए गए 29 नेगेटिव और 1 पॉजिटिव पाया गया। रायगढ़ में 16 सैंपल लिए गए 16 की रिपोर्ट नेगेटिव। कोरबा में 7 सैंपल लिए गए सात की रिपोर्ट नेगेटिव। जांजगीर-चांपा में 3 सैंपल लिए गए तीन की रिपोर्ट नेगेटिव।

वही सरगुजा संभाग के सरगुजा में 8 सैंपल लिए गए आठ की रिपोर्ट नेगेटिव है। कोरिया में 4 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव।सूरजपुर में 7 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव।बलरामपुर में 4 सैंपल लिए गए चार की रिपोर्ट नेगेटिव।

बस्तर संभाग पर नजर डालें तो जगदलपुर में 4 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव।दंतेवाड़ा में एक सैंपल लिया गया एक रिपोर्ट नेगेटिव। सुकमा में 2 सैंपल लिए गए उनकी रिपोर्ट नेगेटिव हैं और कांकेर में एक सैंपल लिए गए एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अन्य राज्य के 2 सैंपल लिए गए दोनो की रिपोर्ट नेगेटिव है। इस प्रकार छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 488 सैंपल लिए गए जिसमें 481 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 33 सैंपल की जांच जारी है। और परिणाम अपेक्षित है। जिनमें दुर्ग से एक, रायपुर से 17, धमतरी से दो बिलासपुर से पांच, महासमुंद से 7 और जगदलपुर से एक है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close