कोरोना संक्रमणः शुक्रवार को भी आया कोरोना सैलाब..निगम क्षेत्र की स्थिति नाजुक..पाए गए 293 मरीज..जिले में 318 का आंकड़ा पार..4 की हुई मौत

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—- निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमण महाविस्फोट थम नहीं रहा है। शुक्रवार को कुल 293 मरीज कोरोना पाजीटव पाए गए हैं। वहीं जिले में मिले कुल मरीजों की संख्या शुक्रवार को 318 को पार कर गयी है। एक दिन पहले सिम्स में ही चार  मरीजों की मौत हो चुकी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                बिलासपुर जिला और खासकर निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमण महाविस्फोट का सिलसिला थम नहीं रहा है। चारो तरफ लोगों में बेचैनी है। घर से लेकर गली मोहल्ला, सरकारी कार्यालय बैंक में कोरोना ने पकड़ बना लिया है। बावजूद इसके सार्वजनिक स्थलों में लोगों की भीड़ कम होने की नाम ले रही है। प्रशासन और पुलिस भी खुद कोरोना की मार से परेशान है। ज्यादातर  थानों में जवान कोरोना पाजीटिव पाए जा रहे है। बैंक कर्मचारी भी टेस्ट में रोज पाजीटिव मिल रहे हैं। कलेक्टर और कलेक्टर कार्यालय भी कोरोना के मार से अछूता नहीं है।

निगम क्षेत्र में पाए गए 287 मरीज..टूटा  पुराना रिकार्ड 

                   शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट ने संख्या के लिहाज से पुराने सारे रिकोर्ड को ध्वस्त कर दिया है। जिले में कुल 318 से अधिक मरीज पाजीटिव पाए गए हैं। अकेले निगम क्षेत्र में 287 से अधिक मरीज पाजीटिव मिले हैं। मरीज शहर के कमोबेश सभी क्षेत्रों में मिले हैं। 

                 जबकि बिलासपुर जिले में पाए गए मरीजों की संख्या 318 से अधिक है। कोटा विकासखण्ड में 7 मरीज पाए गए हैं। बिल्हा विकासखण्ड में पाए गए मरीजों की संख्या 7 है। तखतपुर ब्लाक में 10 कोरोना पाजीटिव दर्ज किए गए हैं। वही मस्तूरी में शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा है। यहां से मात्र एक मरीज का नाम सामने आया है।

चार मरीजों की हुई मौत

               सिम्स से मिली जानकारी के अनुसार सिम्स तीन सितम्बर की रात्रि तीन मरीजों की मौत हुई है। जबकि शुक्रवार को एक कोरोना पाजीटिव ने दम तोड़ा है। इसमें दो मरीज जांजगीर चांपा और दो मरीज बिलासपुर जिले के मेड़पार बाजार और नगोई से हैं। कोरोना प्रकोप के चलते  सभी मरीजों सिम्स पहुंचने के एक घण्टे के अन्दर दम तोड़ दिया है।

 शुक्रवार को कहां कहां मिले मरीज

              शुक्रवार को हासिल स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना पाजीटिव मरीज शहर के अलग अलग क्षेत्रों से हैं। कई मरीज तो एक ही परिवार के है। निगम क्षेत्र के कोने कोने से कोरोना पाजीटिव मिले हैं। इसमें कलेक्टर कार्यालय और कलेक्टर एसबीआई ब्राचं समेत कोई थाना अछूता नहीं है। इसके अलावा लिंगियाडीह,मोपका, राजकिशोर नगर, मंगला, नर्मदानगर, तेलीपारा, टिकरापारा,चांटीडीह, राधिका बिहार, इंदिरा विहार,बसंत विहार, देवरीखुर्द,हेमूनगर, सर्व मंगला विहार, मसानगंज, आदर्श कालोनी,दयालबन्द, डीआरएण कार्यालय, विद्यानगर,रेलवे परिक्षेत्र, तारबाहर, तिफरा समेत नया और पुराना बस स्टैण्ड समेत अन्य कई क्षेत्र शामिल हैं।

TAGGED:
close