कोरोना से देश परेशान..सावधानी एक मात्र उपाय..बैंकर्स क्लब को-आर्डिनेटर ने बताया…बैंकिंग समय में हुआ परिवर्तन..अब हटेगा ATM सरचार्ज

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- बैंकर्स क्लब ने एलान किया है कि देश इन दिनों गहरे संकट के दौर से गुजर रहा है। जाहिर सी बात है कि बैंकर्स क्लब ने भी फैसला किया है कि देश के आर्थिक सिपाही प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना गर्व महसूस करेंगे। क्लब के समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि महामारी कोरोना वायरस को आम जनता में फैलने से रोकने को लेकर सम्मानित ग्राहकों के बीच बचाव का जनसंदेश देंगे। साथ ही स्टॉफ को भी बचाव के लिए शासन के नियमों को पालन करने के लिए ना केवल परामर्श बल्कि कोरोना के प्रकोप के बारे में भी बताएंगे। बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रावाल ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए आम जनता को जागरूक होना बहुत जरूरी है। जब तक वायरस का सम्पर्क नहीं टूटेगा वायरस को रोकना मुश्किल है। इसलिए यदि बहुत जरूरी काम हो तभी बैंक या अन्य जगहों पर जाएं। लेकिन पूरी सुरक्षा के साथ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए
 
             ललित अग्रवाल ने बताया कि एसएलबीसी का स्पष्ट निर्देश है कि नोवेल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिले में लगाये गये प्रतिबंधात्मक आदेश को सभी  बैंक प्रमुखता से पालन करें। यही कारण है कि एसएलबीसी के निर्देश पर बैंकिंग व्यवस्था में आगामी निर्देश तक कुछ परिवर्तन किए गए हैं।
 
                    निर्देश के अनुसार सभी बैंको की कार्यवधि 10 बजे से  2 बजे तक रहेगी।  एटीएम धारको से निवेदन हैं कि वे राशि आहरण के लिए एटीएम को प्राथमिकता दें। राशि ट्रांसफर के लिए  अधिकाधिक ऑन लाईन सुविधा का सुरक्षित उपयोग करे। समाशोधन के चैक ड्राप बॉक्स में डाले।
एक बार मे  अधिकतम 5 ग्राहक बैंक में प्रवेश करें। इस दौरान सभी लोग पर्याप्त दूरी भी बनाकर रखें। पासबुक में प्रविष्टि नही करवाते हुए बैलेंस की जानकारी एटीएम से लिया जाए। आवश्यकता होने पर बैंक आए।
 
          ललित ने बताया कि ग्राहकों को अन्य बैंकिंग सुविधाओं के लिए लॉक आउट  को सामान्य होने का इंतजार करना होगा। चूंकि कोरोना से निपटने के लिए एकमात्र उपाय सावधानी है। इसलिए सभी लोग अपने परिजनों का ध्यान रखते हुएघरों में ही रहे। जल्द ही जनता की सुविधा के लिए एटीएम के चार्जेस में छूट प्रदान की जाने वाली हैं।
close