कोरोना से बचने..कलेक्टर डॉ.अलंग की मार्मिक अपील..कहा..जनता सहयोग करे..प्रयास पर भारी पड़ेगी लापरवाही

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

बिलासपुर—कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने बिलासपुर जिले की जनता से मार्मिक अपील की है। उन्होने कहा कि हमारे लिए एक एक लोग बहुमूल्य हैं। कर्मचारी, पुलिस, स्वयंसेवी संगठन के लोग खुद को खतरे में डालकर आपको खतरा से बचाने के लिए ताकत झोंक दिया है। सिर्फ आप से उतनी उम्मीद है कि किए जा रहे प्रयासों का सहयोग करें। बिना सहयोग वैश्वविक महामारी बन चुके कोरोना को नहीं हराया जा सकता है। कलेक्टर ने बताया कि एक दिन पहले मिले सहयोग से हम आनंदित थे। लेकिन दूसरे दिन हमारे प्रयासों पर जनता ने पानी फेरने का अनचाहा प्रयास किया। यह ठीक नहीं है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने आम जनता से अपील की है कि आज है तो कल है। और कल को हासिल करने के लिए हम सबकों कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा। शासन प्रशाासन के निर्देशों का पालन सख्ती से करना होगा। हमारे सामने बहुत बड़ा दुश्मन है। दिखाई नहीं देता लेकिन बहुत मजबूत है। इसका सामना हम एक होकर ही कर सकते हैं। इसके लिए हमें सिर्फ घर से नहीं निकलना है। यदि निकलना बहुत ही जरूरी है तभी घर के बाहर कुछ समय के लिए निकलें।

                  डॉ. अलंग ने बताया कि पुलिस और प्रशासन आम जनता को कोरोना से सुरक्षित रखने मेहनत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। हमें बस जनता से सहयोग चाहिए कि वह अपने घर से बेवजह ना निकलें। जिले में धारा 144 लागू है। हमें कानून का पालन करना होगा। अन्यथा कड़े कदम उठाए जाएँगे। कलेक्टर ने कहा कि कही भी समूह में नजर नही आएँ। कोरोना से बचने  बताए गए निर्देशों का पालन करें। 

           अपनी मार्मिक अपील में डॉ.संजय ने कहा कि जनता से बस हमें इतना सहयोग चाहिए कि खुद को घर में आइसोलेट कर सुरक्षित करें। जरूरत पड़ने पर पुलिस और प्रशासन से सहयोग मांगे। भीड़ से दूरी बनाकर रखें। यदि ऐसा नहीं किया गया तो हम समझेंगे कि जनता ना प्रशासन का सहयोग कर रही है। और ना ही एडवायजरी और कानून का पालन ही कर रही है। जाहिर सी बात है कि जनता को सुरक्षित रखने कानून को सख्त कदम उठाने को मजबूर होना पडेगा।

  मदद की मांग

             कलेक्टर संजय अलंग ने एक बत्र बतौर हैसियत अध्यक्ष रेडक्रास सोसायटी जारी कर आम जनता और सक्षम लोगों के लिए गरीबों मजदूरों के लिए मदद की मांग की है। कलेक्ट रने अपने पत्र में लिखा है। वैश्विक महामारी कोरोना से प्रदेश का कोई भी जिला और शहर से लेकर गांव अछूता नहीं है। हमें इसका मिलकर सामना करना है। 

                   कोरोना वायरस से निपटने हर जरूरी और कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। जिसका सीधा असर मजदूर,किसान,गरीबों पर पड़ रहा है। रेडक्रास सोसायटी से गरीबों की इलाज में मदद की जाती है। कोरना वायारस के चलते खर्च बढ़ा है। जाहिर सी बात है कि राशि की कमी महसूस की जा रही है। इसके लिए सबको मिलकर मदद करना होगा।

           अलंग ने अपने पत्र में लिखा है कि कोरोना वायरस की जांच में अत्यधिक दवाइयों और रिएजेन्ट्स की आवश्यकता पड़ रही है। राशि की भारी मात्रा में जरूरत है। इसलिए रेडक्रांस सोसायटी का अध्यक्ष होने के कारण विनम्र अपील करता हूं कि संकट की इस घड़ी में अपनों की मदद के लिए लोग हाथ बढ़ाए। रेडक्रास सोसायटी को अधिक से अधिक स्वैच्छिक दान देकर अपनों की मदद करें।                  

             पत्र में दानाताओं को रेडक्रास सोसायटी का देना बैंक खाता क्रमांक भी लिखा गया है। देना बैंक में खाता क्रमांक 111710024015 IFSC code–BKDN0821117 बताया गया है। इसके अलावा वाट्सअप मोबाइल नम्बर 9425549728 दान दाताओं के लिे जारी किया गया है।

close