कोल उद्योग में एसईसीएल हमेशा अग्रणी..रितोलिया

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

photo  2 RP Ritoliya  02-12-16बिलासपुर—कोयला उद्योग की चुनौतियों एवं संभावनाएॅं’’ विषय पर आज एसईसीएल स्थित मुख्य सभागार में व्याख्यान का आयोजन किया गया। सेन्ट्र्ल कोलफील्ड्स लिमिटेड पूर्व सीएमडी आर.पी. रितोलिया ने कहा कि कोयला उद्योग में एसईसीएल की भूमिका हमेशा महत्वपूर्ण रही है। आने वाले समय में भी एसईसीएल का योगदान कोल उद्योग में सर्वाधिक रहेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       व्याख्यान कार्यक्रम के पहले आर.पी.रितोलिया का एसईसीएल सीएमडी बी.आर. रेड्डी ने स्वागत किया । इस मौक पर निदेशक मण्डल के डाॅ. आर.एस. झा, कुलदीप प्रसाद, पी.के. सिन्हा, बी.के. चन्दोरा, विभिन्न विभागों के अध्यक्ष और अधिकारी उपस्थित थे।

                                        व्याख्यान कार्यक्रम के पहले पूर्व निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद ने एसईसीएल का संक्षिप्त परिचय दिया। एसईसीएल पर केन्द्रित पावर प्वाईंट प्रेजेन्टेशन की प्रस्तुति दी । अपने व्याख्यान में रितोलिया ने बताया कि कोयला उद्योग के विकास में एसईसीएल की सदैव ही महति भूमिका रही है। भविष्य में भी देश की ऊर्जा आवश्यकताओं की आपूर्ति में कम्पनी का अग्रीम योगदान रहेगा । रितोलिया ने कोयला उद्योग और निजी क्षेत्र में लम्बे अनुभवों की जानकारी दी।  उन्होने उपस्थित लोगों से कहा कि अपने कार्यशैली में टीम भावना को आत्मसात करने की कोशिश करें । सभी लोग अपने कार्यक्षेत्र के ’’की-परफारमेंस एरिया’’ का चुनाव करें। जिसमें उन्हें ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रत्येक व्यक्ति किसी खास कार्य को विशिष्ट तरीके से संचालित कर सकेगा। इससे म्पनी को दीर्घावधि तक इसका लाभ मिलेगा।

                             कार्यक्रम के अंत में निदेशक कार्मिक  डॉ. आर.एस. झा ने मुख्य अतिथि के प्रति आभार व्यक्त किया।

…………………………..

रायपुर मंडल में आयोजित अंतर-मंडल नाट््य प्रतियोगिता में मंडल ने किया उत्कृृष्ट प्रदर्शन
बिलासपुर—-दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल के रेलवे क्लब में अंतर मंडल नाट्य प्रतियोगिता  रंगधरा-2016,का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जोन के तीनों मंडल के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में मोनो एक्टिंग,मिमिक्री, और नाटक का आयोजन किया गया।

                              रायपुर स्थित रेल क्लब में आयोजित नाट्य प्रतियोगिता में मोनो एक्टिंग, मिमिक्री तथा नाटक का आयोजन किया गया। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनो मंडलों के प्रतिभागीयों ने भाग लिया। बिलासपुर मंडल के राजेश कुमार ने मिमिक्री में उत्कृृष्ट प्रदर्शन कर तीसरा स्थान हासिल किया। बिलासपुर मंडल के रेलवे अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के बच्चों ने मुरारी गुपचप वाला नाटक को प्रतियोगिता में तीसरा स्थान मिला।

                            उत्कृृष्ट प्रदर्शन और जोन में मंडल को तीसरा स्थान मिलने पर मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक एस.के.सोलंकी, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर. गणेश समेत मंडल के सभी अधिकारियों ने राजेश कुमार और स्कूली बच्चों को बधाई  दी है।

 

Share This Article
close