क्रमोन्नति मामले पर शिक्षा सचिव से अप्रैल माह में होगी बैठक-PCC चीफ मोहन मरकाम,टीचर्स एसोसिएशन ने की व्यायाम शिक्षकों को क्रमोन्नति प्रदान करने की मांग

Shri Mi
3 Min Read

कोंडागांव।छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन कोंडागांव द्वारा शिक्षाकर्मियों के संपूर्ण संविलियन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम का स्वागत करते हुए धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया । विदित हो कि विधानसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी ने अपने घोषणापत्र के अनुरूप 2 वर्षों की परिवीक्षा अवधि पूर्ण कर चुके समस्त शिक्षाकर्मियों का 01 जुलाई 2020 से संविलियन की घोषणा की ।एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष ऋषिदेव सिंह ने पीसीसी अध्यक्ष माननीय मोहन मरकाम जी को बताया कि आपकी संगठन एवं सरकार अपने घोषणा पत्र में उल्लेखित मांगों को पूरा कर प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों के परिवार का हृदय जीता है ।

इसी घोषणा पत्र में उल्लेखित 1998 से एक ही पद पर 22 वर्ष से उपेक्षा के शिकार व्यायाम शिक्षक, व्याख्याता, शिक्षक एवं सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग को क्रमोन्नति वेतनमान प्रदान कर पूर्ववर्ती सरकार के संपूर्ण विसंगति को दूर कर काला अध्याय समाप्त करने की पहल करें, ताकि लगातार क्रमोन्नति एवं पदोन्नती की बाट जो रहे 22 वर्ष एवं 10 वर्ष से कार्यरत व्यायाम शिक्षक, व्याख्याता, शिक्षक एवं सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग शोषण युक्त वेतन विसंगति दर्द से मुक्त हो सके ।

पीसीसी अध्यक्ष ने बताया कि हमारी सरकार जन घोषणा पत्र में उल्लेखित घोषणाओं के प्रति संवेदनशील है, जिसका नतीजा है कि जुलाई 2020 से प्रदेश के शिक्षाकर्मी शिक्षा विभाग में संविलियन होकर मुख्यधारा में जुड़ जायेंगे । क्रमोन्नति सहित अन्य मांगों के विषय पर अप्रैल माह में शिक्षा सचिव, शिक्षा संचालक एवं आपके संगठन के साथ बैठक कर सकारात्मक निर्णय लेंगे । सभी वर्गों के क्रमोन्नति एवं पदोन्नति के रास्ते खोल वेतन विसंगति को दूर किया जाएगा ।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रकांत ठाकुर, जिला सचिव संजय राठौर, जिला उपाध्यक्ष नरेश ठाकुर, आईटी सेल प्रभारी अशोक साहू, जिला पदाधिकारी गुरूदीप छाबड़ा, शिव तिवारी, रामेश्वर राव, मनोज तिवारी, कमलेश बारले ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए जन घोषणा पत्र में उल्लेखित क्रमोन्नति, वेतन विसंगति, अनुकंपा नियुक्ति, पदोन्नति, पुरानी पेंशन बहाली पर शीघ्र निर्णय लेने की अपील की ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close