क्रमोन्नति/समय मान सभी वर्ग के लिए,संजय शर्मा बोले-46 हजार सहायक शिक्षक को मिलेगा लाभ

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्य शासन ,संतान पालन अवकाश,प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा,छत्तीसगढ़ पंचायत न नि शिक्षक संघ,बिलासपुर। छत्तीसगढ़ पंचायत एवं नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा है कि राज्य शासन द्वारा 7 मार्च 2019 को पत्र जारी कर शिक्षा विभाग में पदोन्नति पर रोक लगाते हुए पात्र शिक्षक संवर्ग को क्रमोन्नति/ समयमान का लाभ शीघ्र देने का निर्देश दिया था।कुछ समय निकल जाने के बाद भी प्रदेश के मैदानी अमले के शिक्षा अधिकारियो ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया था।प्रदेश के समस्त संवर्ग के शिक्षको ने इस विषय को बढ़ाने की बात की।यहाँ तक कुछ शिक्षक स्वतः क्रमोन्नति/समयमान का आवेदन अधिकारियो को देने लगे थे।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

छत्तीसगढ़ पं न नि शिक्षक संघ ने इस पत्र को संज्ञान में लेते हुए,शासन से प्रदेश के 64 हजार पदोन्नति विहीन शिक्षको को क्रमोन्नति/समयमान देने की मांग की, तथा शुरू हुआ-अभियान, क्रमोन्नति/समयमान का आगाज किया।जिसके तहत 24 मार्च को सभी जिले में बैठक कर अभियान के रणनीति बनाई गई।

28 मार्च को सभी जिले में मांगपत्र सौपा जाएगा, रणनीति के तहत 31 मार्च को सभी ब्लॉक में संघ की बैठक कर 100% पात्र शिक्षको से आवेदन दावा पत्र के साथ लिया जाएगा।1 से 6 अप्रैल क्रमोन्नति/समयमान के पात्र शिक्षक अपनी स्वेच्छा से संघ को आवेदन देंगे।

8 अप्रैल से 11 अप्रैल तक शिक्षको के आवेदन व ज्ञापन प्राचार्य व विकासखंड शिक्षा अधिकारियो को शिक्षको की उपस्थिति में देकर क्रमोन्नति/समयमान देने की मांग किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पं न नि शिक्षक संघ के अभियान के बाद शासनपत्र, मांगपत्र, संघ पदाधिकारियो के भेंट, मुलाकात व चर्चा तथा प्रसार, प्रसार के बाद प्रदेश के विभिन्न जिले के शिक्षा अधिकारियो द्वारा पत्र जारी किया जा रहा है।संघ शिक्षक हित के ऐसे पत्र का स्वागत करता है।

प्रदेश में क्रमोन्नति की सबसे अधिक आवश्यकता सहायक शिक्षकों को है।जिनके वेतनमान की विसंगति का मुद्दा मुख्य तौर पर है, वर्तमान में पात्र सहायक शिक्षको की संख्या 46 हजार है, जिन्हें क्रमोन्नति का लाभ मिलेगा।

इसी प्रकार से शिक्षक पद के 15 हजार व व्याख्याता पद के 3 हजार शिक्षको को समयमान का लाभ मिलेगा।इसीलिए शुरू हुआ-अभियान, क्रमोन्नति/समयमान की रणनीति में सभी संवर्ग के शिक्षक शामिल हो रहे है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close