क्रिकेटर सरफराज ने कहा..नहीं मनाएंगे ईद..पिता भी चाहते थे..मजदूरों का करूं सेवा..पूरे समय बांटेंगे खाना का पैकेट

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
सीजीवाल—- युवा क्रिकेटर सरफराज खान और उनके परिवार ने एलान किया है कि इस साल ईद नहीं मनाएंगे। सरफराज खान इन दिनों ने कोरोना की मार से बेहाल प्रवासी मजदूरों के बीच खाना का पैकेट बांट रहे है। उन्होने कहा है कि जब देश का एक एक शख्स परेशान है। ऐसे में ईद का मनना उनके लिए संभव नहीं है। उनके पिता भी यही चाहते हैं..और प्रवासियों के लिए हर संभव मदद कर रहे हैं।
 
          कोरोना वायरस महामारी के सामने देश का एक एक नागरिक परेशान है। बड़े क्रिकेटर भी इससे अछूते नहीं है। छोटे क्रिकेटरों की स्थिति ठीक नहीं है। लेकिन उनमें जज्बात कूट कूट कर भरे हैं। इसी क्रम में यानी युवा खिलाड़ी लोगों की मदद करने सामने आ रहे हैं। अब मुंबई के लिए मैदान में हाथ आजमाने वाले उत्तरप्रदेश के युवा क्रिकेटर सरफराज खान ने लोगों का सहयोग करने सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होने अब बाहर से उत्तरप्रदेश आने वाले प्रवासी मजदूरों को खाने का पैकेट बांटने का काम कर रहे हैं।

                     कोरोना वायरस के चलते काम धाम चौपट हो गया है। प्रवासी मजदूर घर लौट रहे हैं। जिसके चलते प्रवासी मजदूरों को रास्ते में खाने-पीने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की दयनीय स्थिति को देख युवा क्रिकेटर सरफराज खान ने लोगों के बीच खाना बांटने का फैसला किया। दाएं बाथ के बल्लेबाज और मुंबई के लिए इसी सीजन में तिहरा शतक ठोकने वाले सरफराज खान आजमगढ़ के रहने वाले हैं। इस समय अपने भाई और पिता के साथ मजदूरों में खाने का पैकेट बांट रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            बताते चलें कि सरफराज खान इस साल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आइपीएल 2020 खेलेंगे। इस समय सरफराज खान अपने गांव में हैं। उनके परिवार ने इस बार ईद नहीं मनाने का फैसला किया है। सरफराज खान ने बताया कि हम मार्केट जाते हैं तो देखते हैं कि सैकड़ों लोग भूखे प्यासे सड़क नाप रहे हैं। हालात को देखते हुए हमने ईद नहीं मनाने के साथ लोगों की मदद करने का फैसला किया है। उनके पिता भी यहीं चाहते थे।

                                  सरफराज के पिता नौशाद खान ने कहा है कि वे अब तक हजारों पैकेट खाना जरूरतमंदों को बांट चुके हैं और लगातार ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी है कि इस पैकेट में एक सेब, एक केला, केक बिस्कुट और पानी की बोतल है। सरफराज खान और उनके परिवार के इस सराहनीय कार्य का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सरफराज के भाई ने बताया है कि उन्होंने इस बार प्रवासी मजदूरों की मदद की वजह से ईद नहीं मनाने का फैसला किया है।
close