क्वारंटाईन सेंटर के निरीक्षण में पहुँचे कलेक्टर और SP, कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के पालन की दी सलाह

Shri Mi
3 Min Read

नारायणपुर-कलेक्टर पी.एस. एल्मा और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने आज सोमवार को नारायणपुर जिले में अन्य राज्यों से लौटे हुए प्रवासी श्रमिकों एवं व्यक्तियों को क्वारंटाईन करने के लिए एजुकेशन हब गारंजी में बनाए गए केंद्रों आदर्श बुनियादी कन्या छात्रावास, आदर्श बालक छात्रावास और लाईवलीहुड कॉलेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास अधीक्षकों से क्वारंटाईन केंद्रों के सैनिटाईजेशन एवं भोजन व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। छात्रावास अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रावासों को नियमित रूप से सैनिटाईज किया जा रहा है एवं रिकार्ड भी संधारित किया जा रहा है।कलेक्टर ने अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी श्रमिकों से हाल-चाल पूछा एवं भोजन व्यवस्था तथा साफ-सफाई के बारे में जानकारी ली। प्रवासी मजदूरों ने कलेक्टर को बताया कि यहाँ पर हमारा विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है तथा हम भी दिए गए समस्त निर्देशों का पालन कर रहे हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

उल्लेखनीय है कि उक्त केंद्रों में वर्तमान में 83 व्यक्ति क्वारंटाईन किए गए हैं। कलेक्टर ने सम्बंधित अधीक्षकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की सराहना की तथा उत्साहवर्धन करते हुए निर्देश दिए कि आने वाले समय में अधिक प्रवासी श्रमिकों का आगमन संभावित है। इस हेतु आवश्यक तैयारियाँ सुनिश्चित कर लें, ताकि प्रवासी श्रमिकों एवं बाहर से आने वालों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। कलेक्टर ने क्वारंटाईन किए हुए सभी व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण से संरक्षण हेतु बताए गए समस्त उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा 14 दिन संस्थागत क्वारंटाईन तथा स्वास्थ्य जाँच के आधार पर उन्हें घर जाने की जब भी अनुमति दी जाये, उसके बाद घर पर भी सभी कम से कम 14 दिनों तक होम क्वारंटाईन के निर्देशों का पूरी जिम्मेदारी से पालन कर कोरोना से लड़ाई में शासन, प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा निर्देशों का पालन स्वयं की, समाज की एवं पूरे परिवेश की सुरक्षा हेतु अत्यंत आवश्यक है।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने क्वारंटाईन सेंटर में रखे गये लोगों की सुरक्षा हेतु किये गये उपायों को बारीकी से देखा एवं व्यवस्थाओं को और बेहतर करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित पुलिस अधिकारियों को दिये। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रेम कुमार पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत वैष्णव, एसडीएम दिनशे कुमार नाग सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close