क्वारेंटीन सेंटर में शिक्षक करेंगे मजदूरों की देखरेख,स्कूलों में मजदूरों के लिए बनाया गया है सेंटर

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर-बिलासपुर।क्वारेंटीन सेंटरों में मजदूरों की देखरेख को लेकर शिक्षकों की ड्यूटी लगने लगी है। दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों को 14 दिन तक रखने के लिए सरकारी स्कूलों को क्वारेंटीन सेंटर बनाया गया है।जहां दो 2 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जो मजदूरों की देखरेख करेंगे।कोरोना संक्रमण रोकने के लिए स्कूलों को 13 मार्च से बंद कर दिया गया है इसके बाद शिक्षकों की छुट्टी लग गई थी। बीच में दो-तीन दिन मध्यान भोजन का सूखा राशन बांटने के काम में लगाया गया था।अब उनकी फिर से ड्यूटी लगाई जा रही है।दूसरे राज्यों में कमाने खाने के लिए गए मजदूरों की वापसी शुरू हो गई है। ट्रेन बस और पैदल से काफी मात्रा में श्रमिक आने लगे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दूसरे राज्यों से अपने दूसरे राज्यों से आने वाले श्रमिकों को उनके गांव के स्कूलों में ठहराया जाएगा। पहले हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों को उनके लिए तैयार किया गया था लेकिन मजदूरों की संख्या को देखते हुए स्कूल कम पड़ने लगी इसलिए प्राइमरी और मिडिल को भी क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट जोन में बुखार खांसी और सांस लेने में तकलीफ के लक्ष्यों वाले व्यक्तियों का पता लगाने के लिए सर्वे का काम शुरू किया है।

इसमें शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ घर-घर जाकर सर्वे करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षकों की ड्यूटी क्वारेंटीन सेंटरों में लगाई गई है जो सेंटरों में रहने वाले मजदूरों की देखरेख करेंगे।बिल्हा ब्लॉक के सभी 127 ग्राम पंचायतों के स्कूलों में बनाए गए हैं। जहां शिक्षकों को जाना होगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close