खर्च का हिसाब नहीं दियाः दो उम्मीदवारों को मिला नोटिस

Shri Mi
1 Min Read

नारायणपुर । कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर टोपेश्वर वर्मा ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-84 नारायणपुर के विधानसभा आम निर्वाचन-2018 लड़ने वाले दो प्रत्याशियों  नरेन्द कुमार नाग (आम आदमी पार्टी) और  नीलाम्बर बघेल (निर्दलीय) को 31 अक्टूबर को निर्वाचन व्यय की दैनिक लेखा-जोखा पंजी निरीक्षण के लिए प्रस्तुत नहीं करने पर कारण बताओं पत्र जारी किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पत्र में तीन दिवस के भीतर कारण सहित व्यय लेखा पंजी निरीक्षण हेतु प्रस्तुत करने कहा है। प्रस्तुत नहीं करने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171-झ के अधीन कार्रवाई करने का लेख किया गया है।उल्लेखनीय है कि कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर श्री वर्मा ने विधानसभा क्षेत्र नारायणपुर के सभी सात प्रत्याशियों को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 77 के तहत निर्वाचन व्यय का प्रतिदिन का लेखा-जोखा की पंजी संधारित करने राजनीतिक दल और उनके प्रतिनिधियों को समय-समय पर ली गई बैठकों में बताया गया था। इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्र नारायणपुर के सभी सात प्रत्याशियों को पत्र जारी कर दैनिक व्यय लेखा पंजी, बैंक पास बुक और व्यय का प्रमाणक (बिल) 31 अक्टूबर, 5 नवम्बर और 09 नवम्बर  को प्रातः 10.30 बजे से शाम 5.00 बजे प्रस्तुत करने कहा था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close