खस्ताहाल सड़क का VIDEO वायरल..देखिए..बदहाली से थक हार कर प्रशासन को जगाने लोगों ने निकाला नायाब तरीका

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।बिलासपुर – अंबिकापुर रोड की हालत काफी खराब हो गई है। वैसे तो सड़क पिछले काफी समय से जर्जर है ‌ लेकिन बारिश के दिनों में हालत ऐसी है कि इस सड़क पर चल पाना भी मुश्किल है ।लोग परेशान हैं और अपने – अपने तरीके से इस तकलीफ को व्यवस्था के जिम्मेदार लोगों तक पहुंचा चुके हैं ।लेकिन अब तक कोई ठोस पहल नजर नहीं आ रही है ।आखिर बदहाली से तंग आकर लोगों ने इसका वीडियो बनाया और गाने के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित होता जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है कि इसे प्रशासन का निकम्मा पन कहे या फिर किस्मत का दोष
बिलासपुर कटघोरा के बीच नेशनल हाइवे में स्थित बेलतरा बगदेवा , पाली , डूमर कछार चैतमा, सुतर्रा, कटघोरा की सड़क को किसी की नज़र लग गई है या फिर श्रापित हो गई है ‌यह इस मार्ग के नियमित वाहन चालक समझ नही पा रहे है।

पिछले महीने भर से इस सड़क की हालत खराब हो गई है। वाहन चालक कहते है कि इससे अच्छी तो कोयला खदान की सड़कें है। 80 किलोमीटर पार करने में चार घन्टे से अधिक लग रहे है।

नेशनल हाईवे 130 बिलासपुर को अंबिकापुर ,कोरिया, सुरजपुर से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है।आगे यह बिहार झारखंड उत्तरप्रदेश से जुड़ती है।
ये वही बिलासपुर कटघोरा मार्ग है जहाँ कोयला परिवहन में सबसे ज्यादा भारी वाहन लगे हुए है।इस सड़क की दिन रात हर आधे आधे घण्टे में यात्री बसे चलती है। इसी सड़क पर पाली से बिलासपुर और पाली से कटघोरा कोरबा कई लोग रोजना आना जाना करते है।इसी बिलासपुर और कटघोरा के बीच कई स्कूल है। स्कूली बच्चे आना जाना करते है। पर पर प्रशासन ने बोलना सुनना और काम करना बंद कर दिया है।
हालात बद से बदतर होते जा रहे है।

लोग अब तो यह भी कहने लगे हैं कि प्रशासन का निकम्मापन क्या होता है इसे देखने के लिए समय निकलिए और बिलासपुर से कटघोरा घूम आइये। सड़क की खस्ताहाल का दर्द व्यवस्था के जिम्मेदार लोगों तक पहुंचाने के लिए आखिर लोगों ने न केवल उस सड़क का वीडियो बनाया बल्कि उसमें पैरोडी भी जोड़ दी ।यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों की तीखी प्रतिक्रिया आ रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close