खिलाडियों की सुरक्षा…अपराधियों के बल्ले-बल्ले

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

Chhattisgarh.Policeबिलासपुर— जिला का पुलिस महकमा व्हीआईपी सुरक्षा और रायपुर की कानून व्यवस्था बरकरार रखने राजधानी पहुंच चुका है। रायपुर में आयोजित आईपीएल मैच के लिए बिलासपुर से एडिश्नल एसपी, एडीओपी, सीएसपी थाना प्रभारी, प्रधान आरक्षक समेत 45 महिला और पुरुष आरक्षको की ड्यूटी आईपीएल में लगाई गयी है। शहर के अपराधियों की बांछे खिल गयी हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                बिलासपुर शहर और सटे गांवो में पिछले 15 दिनो में लूट और चोरी की वारदात में इजाफा हुआ है। एक लूट का खुलासा हुआ नहीं कि पुलिस दूसरे अपराध की ओर दौड़ रही है। सिरगिट्टी में डेयरी व्यवसायी राम यादव से बाईक और 16 हजार की लूट का मामला अभी भी अनसुलझा है। रिटायर्ड स्कूल मास्टर परदेशी लाल कश्यप से कट्टे की नोक पर  लुटेरो ने 20 हजार नगद लूट लिया। विद्या नगर निवासी निवेदिता पाण्डेय से स्कूटी सवार युवको ने लूट की वारदात को अंजाम दिया । तीनो मामले अभी भी अनसुलझे है। मामले को सुलझाने के लिए पुलिस कप्तान के निर्देश पर सीएसपी लखन पटले और नसर सिद्धकी समेत कुछ आरक्षको के साथ टीम बनायी गयी। लेकिन अब इन्हें आईपीएल ड्यूटी में रायपुर भेज दिया गया है।

                               रायपुर में होने वाले आईपीएल में ग्रामीण एडीश्नल एसपी जेआर ठाकुर, कोटा एसडीओपी शमशेर खान, वायलेस उप पुलिस अधीक्षक समेत 10 प्रधान आरक्षक, 20 महिला आुरक्षक 20 पुरुष आरक्षको के साथ ही 15 यातायात के जवानो को आईपीएल व्यवस्था को दुरूस्त करने भेज दिया गया है। बल और अधिकारियों की कमी से शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है। अपराधियों के बांछे भी खिल गयी हैं। पहले से ही बल की कमी से जूझ रहा बिलासपुर जिला पांच दिनों तक अपराधियों के निगहबानी में रहेगा।

                     संवेदनशील बीटों को यदि छोड़ दिया जाए तो अब सामान्य प्वाइंट पर पुलिस की पकड़ कम से कम पांच दिनों तक ढीली रहने वाली है। यह जानते हुए भी अधिकांश मामलो में समय न देने के चलते जांच कछुआ गति में है। बावजूद इसके पुलिस के अधिकारियों की ड्यूटी आईपीएल में लगा दिया गया है। यह जानते हुए भी दो दिन पहले आई जी ने खुलासा किया था कि शहर में किसी बड़ी लूट और डकैती की घटना से पहले पुलिस ने संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

                            खुलासे के बाद  पुलिस महकमें ने स्वीाकारा है कि शहर में विभिन्न लूट की घटनाओ में जिन हथियारों का उपयोग किया गया न्यायालय के मालखाने से चुराया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिलासपुर में पुलिस का खौफ चोर उच्चको में कितना है। रोजाना लूट और चोरी की वारदात बढ़ रही है और पुलिस के आलाधिकारी आईपीएल की सुरक्षा व्यवस्था में रायपुर में पहुंच गये हैं। पिछले कुछ दिनो में शहर की कानून व्यास्था ध्वस्त हुई है..उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधियो के हौंसले कितने बुंलद हैं। ऐसे में अब शहर की सुरक्षा व्यवस्था कम से कम पांच दिनों तक रामभरोसे ही है।

close