गंदगी देखकर भड़के निगम कमिश्नर, लायंस कंपनी और सेनेटरी इंस्पेक्टर को नोटिस जारी

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।गुरुवार सुबह 7 बजे से निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान वे जबड़ापारा क्षेत्र में करीब एक किलोमीटर पैदल चल कर विभिन्न मोहल्ले व नाले की सफाई को देखे। क्षेत्र में जगह-जगह पसरी गंदगी और नाले की सफाई नहीं होने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए लायंस कंपनी सहित क्षेत्र के सेनेटरी इंस्पेक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। शहर की सफाई व्यवस्था को ठीक करने निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी कड़ी में कमिश्नर ने सीपत चौक क्षेत्र व जबड़ापारा क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान सेंट जेवीयर्स हाई स्कूल से लेकर जबड़ापारा पुल तक कमिश्नर ने पैदल चल कर नाला व विभिन्न मोहल्ले की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सेंटजेवियर्स स्कूल के सामने खाली प्लाट पर डंप कचरा मिला, जिसे तत्काल उठाने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी को दिए गए।

इसी तरह आगे मोहल्ले में नाली जाम था और गंदगी पसरी थी। इस पर तत्काल वहां के सफाई कर्मियों को बुलवाकर नाली की सफाई करने के निर्देश दिए गए। जबड़ापारा क्षेत्र में नाला निर्माण का कार्य चल रहा है। इस पर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि निर्माण के कारण नाली का पानी जाम है।

क्षेत्र के लोगों को गंदगी और बदबू जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान कमिश्नर ने कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने संबंधित जोन कमिश्नर को निर्देशित किया। आगे चलने पर नाला निर्माण के मलबे को सड़क किनारे ही डंप कर दिया गया था, जिसपर आने-जाने सहित गंदगी व बदबू की परेशानी मोहल्ले वासी को होने की बात सामने आई।

इस पर ठेकेदार व निगम के अधिकारियों पर कमिश्नर पाण्डेय जमकर बरसे और लोगों की सुविधाओं को देखते हुए तत्काल मलबा को उठाने के निर्देश दिए। इससे आगे जबड़ापारा पुल के पास सड़क पर कचरा डंप मिला, जहां जानवर कचरे को खा रहे थे।उन्होंने ने सफाई व्यवस्था पर गहरी नाराजगी जाहिर की और लायंस कंपनी सहित क्षेत्र के सेनेटरी इंस्पेक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान ईई  राजकुमार शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी डा. ओंकार शर्मा सहित क्षेत्र के पार्षद, ठेकेदार व उपअभियंता उपस्थित थे।

सिंप्लेक्स को नोटिस जारी करने निर्देश
जबड़ापारा निरीक्षण के बाद कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय विद्या नगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां चल रहे सीवरेज कार्य का जायजा लिया। कंपनी के अधिकारी यहां उपस्थित थे, जिनसे तकनीकी जानकारी ली गई। कमिश्नर ने कहा कि आगे मौसम बरसात का है। इसलिए कार्य में तेजी लाने की जरूरत है। धीमी गति से चल रहे कार्य पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में तेजी लाने की बात कही।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close