CIMS में होगा मेगा शिविर का आयोजन…निकाय मंत्री का निर्देश…गंभीर मरीजों को भी मिलेगा योजनाओं का लाभ

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-शहर के विभिन्न वार्डो में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में लोगों की लम्बी कतार देखने को मिल रही है। खासतौर पर झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र में रहने वालोंं का स्वास्थ्य परीक्षण विशेषज्ञ चिकित्सक गंभीरता के साथ कर रहे हैं। मेडिसिन का वितरण निशुल्क वितरण किया जा रहा है। शिविर का आयोजन शहरी स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश में किया जा रहा है। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान मोहल्लों को स्वच्छ रखने का भी सदेश देने के साथ लोगों को सफाई के प्रति जागरूक रहने को कहा जा रहा है।
                 स्वास्थ्य विभागा के निर्देश पर बिलासपुर शहर के सभी वार्डों मे विशेष शिविर का आयोजन कर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजोंं का जांच पड़ताल कर निशुल्क दवा भी दे रहे हैं। इसके अलावा लोगों के बीच साफ सफाई को लेकर विशेष सलाह भी दिया जा रहा है। इस दौरान गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को विशेष सलाह दी जा रही है।
    चिकित्सकों ने बताया कि शिविर में ज्यादातर लोग गंदगी जन्य रोग के शिकार हैं। उन्हें जांच पड़ताल के बाद साफ सफाई के साथ रहने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा उन्हें दवाइयां भी निशुल्क दी जा रही है। गंभीर रूप से बीमारी से परेशान लोगों के लिए 10 मार्च को सिम्स परिसर में निःशुल्क मेगा शिविर का आयोजन किया जाएगा।
            एल्डैमन मनीष अग्रवाल ने बताया कि  मेगा शिविर का आयोजन निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के  विशेष निर्देश में किया जाएगा। मेगा शिविर में गंभीर प्रकार की बिमारी से परेशान लोगों का स्पेशलिस्ट चिकित्सक गहन परीक्षण करेंगे। शासकीय योजनाओं के तहत  गंभीर रूप से परेशान मरीजों का इलाज हायर सेंटर में  शासन के विशेष मार्गदर्शन में किया जाएगा। मरीजोंं को सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ दिया जाएगा। स्मार्ट कार्ड, संजीवनी, बाल ह्दय, बाल श्रवन, मितानीन योजना और अनेकों प्रकार की शासकीय राहत का लाभ भी मरीजों को मिलेगा।
           मनीष ने ने बताया कि बिलासपुर के विभिन्न वार्डों में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 25 फरवरी से 27 फरवरी तक होगा। सोमवार को  भाजपा पश्चिम मंडल में आयोजित स्वास्थ्य शिविर का सैकडोंं लोगों ने लाभ उठाया।
                    शिविर में भारतीय जनता पार्टी के रमेश लालवानी, एल्डरमेन मनीष अग्रवाल, गुलशन ऋषि, सुशील श्रीवास्तव, सहदेव कश्यप, आनंद दुबे, अजीत सिहं भोगल, सीमा पाण्डेय, राजेश सिंह ठाकुर, सुरेश वाधवानी, किशोर कछवाहा, अभिषेक राम, सुकांत वर्मा, सुखविंद सिंह, सुभाष जैना, अमित चतुर्वेदी, भागीरथी यादव, देवेन्द्र गोस्वामी, कमल जैन, संजीत मिश्रा, हेमंत कलवानी, प्रकाश जिज्ञासी, राजेश पाण्डेय समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे।
close