गरीबों की मदद और सेवा हमारे नगर की संस्कृति-अमर

Shri Mi
3 Min Read

funding_india_foundation_indexबिलासपुर।स्व. लखीराम फांउडेशन के सहयोग से फीडिंग इंडिया बिलासपुर द्वारा गरीब, विकलांग और बूढ़ों को खाना पहुंचाने के महत्वपूर्ण कार्यक्रम का शुभारंभ नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल ने स्व. लखीराम अग्रवाल आडिटोरियम में किया। यूनाइटेड नेशन से सराहना प्राप्त फीडिंग इंडिया के संस्थापक अंकित क्वेत्रा विशेष रूप से इस कार्यक्रम में मौजूद थे। नगरीय प्रशासन मंत्री ने अपने संबोधन में अंकित क्वेत्रा के फीडिंग इंडिया के कार्यक्रम एवं उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि बिलासपुर की संस्कृति गरीबों की सेवा और मदद् करने की रही है। यहां की जनता ऐसे सकारात्मक कार्यों में सदैव आगे रहती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                        उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम में जनता की सहभागिता भी महत्वपूर्ण होती है।निकाय मंत्री ने ने कहा कि फीडिंग इंडिया द्वारा शादी ब्याह जैसे महत्वपूर्ण समारोह में बचे वेस्टेज खाने का सदुपयोग किया जाता है। गरीब और असहाय बच्चों तक यह भोजन पहुंचाकर हमारे देश की संस्कृति का गौरव विश्व स्तर पर बढ़ाया है। मंत्री ने कहा कि इस तरह के कार्य इंदौर जैसे शहरों में भी होता रहा है, पर इसे विश्व स्तरीय पहचान श्री क्वेत्रा ने दी है। उन्होंने स्वच्छता के लिए अंबिकापुर के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हमारा नगर भी अब फीडिंग इंडिया और स्व. लखीराम अग्रवाल फाउंडेशन के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में आगे आयेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों के ऐसे कपड़े, पुस्तकें और बचे हुए खाने को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में मद्द करें।

तेलीपारा से जवाली पुल तक नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण किया निकाय मंत्री ने
निकाय अमर अग्रवाल ने शुक्रवार को ढाई करोड़ की लागत से वार्ड क्रमांक 28 तेलीपारा से जवालीपुल तक बनी सड़क का लोकार्पण किया। इस मौके पर महापौर किशोर राय, नगर निगम सभापति अशोक विधानी, आयुक्त नगर निगम सौमिल रंजन चौबे मौजूद थे।

                                        निकाय मंत्री ने कहा कि हम जब घर बनाते हैं, तो वह 20-25 वर्ष तक सही-सलामत रहे, यह सोचकर बनाते हैं। बिलासपुर भी हमारा घर है और हमें इसकी 50 साल आगे तक की चिंता है। यह हर जनप्रतिनिधि का दायित्व भी होता है कि वह अपने नगर को स्वच्छ सुंदर और यातायात के लिए सुगम बनायें। बिलासपुर शहर की सबसे बड़ी समस्या बढ़ता हुआ यातायात का दबाव है। हमारी कोशिश है कि बिलासपुर यातायात के लिए सुविधायुक्त और व्यवस्थित हो। यह सड़क बनने से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close