गर्मी की छुट्टियों में चलेगा स्वच्छ्ता अभियान

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। राज्य शासन द्वारा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देश पर ग्रीष्म अवकाश में सभी स्कूलों में स्वच्छता संबंधी विशेष अभियान चलाये जाने का निर्णय लिया गया है। स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि इसके तहत स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आगामी एक मई से 13 जून तक प्रदेश व्यापी ’शाला भवन मरम्मत एवं स्वच्छता अभियान’ चलाया जाएगा। उन्होंने अभियान को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। अभियान चलाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव श्री सुब्रत साहू द्वारा सभी जिला कलेक्टरों को परिपत्र भेजा गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 मंत्रालय (महानदी भवन) से जारी परिपत्र में निर्देश दिए गए है कि ग्रीष्मावकाश के दौरान सभी शाला भवनों के साफ-सफाई, रंगाई-पोताई एवं मरम्मत आदि के कार्य सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने अवगत कराया है कि मुख्य सचिव द्वारा राज्य में संचालित समस्त शाला भवनों तथा शाला परिसरों में स्वच्छता के विषय को गंभीरता से लेते हुए पूर्व में ही निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसमें प्रदेश के प्रत्येक शाला भवनों और परिसरों को हमेशा साफ-सुथरा सहित स्वच्छता बनाए रखने के लिए कहा गया है।

                  शाला भवन मरम्मत एवं स्वच्छता अभियान के लिए निर्धारित तिथि के अनुसार एक मई से 07 मई तक शाला प्रबंधन समितियों की बैठक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह 07 मई से 10 मई तक शालाओं में सफाई संबंधी आवश्यक प्रस्तावों का जिलों में संकलन का कार्य, 11 से 20 मई तक उन प्रस्तावों पर जिला स्तर में स्वीकृति और 21 से 25 मई तक शाला प्रबंधन तथा जनसहयोग से शाला स्तर के कार्यों को पूर्ण किया जाना है। अभियान के तहत 26 मई से 10 जून तक जिला स्तर की स्वीकृति के बाद होने वाले कार्य और 10 जून से 13 जून तक शालाओं के शेष कार्यों को पूर्ण किए जाने के लिए तिथि निर्धारित है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close