गुम सोने की चैन लौटाया..सफाई कर्मचारी की ईमानदारी ने जीता दिल..राजेन्द्र का होगा सार्वजनिक सम्मान

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—-पंजाब नैशनल बैंक, लिंगियाडीह शाखा के सफाईकर्मी राजेन्द्र कुमार साहू को बैंक लॉकर कक्ष की सफाई के दौरान एक ज्वेलरी बॉक्स दिखाई दिया। राजेन्द्र ने ईमानदारी का परिचय देते हुए तत्काल शाखा प्रबंधक ललित अग्रवाल को सूचित किया। बॉक्स खोलने पर उसके अंदर सोने की चैन मिली। अग्रवाल ने संभावित लोगों से गहन पूछताछ के बाद वास्तविक मालिक रामकुमारी शर्मा और दुर्गा प्रसाद शर्मा को सोने का चैन सौपा। शर्मा दम्पति ने पंजाब नैशनल बैंक की ईमानदारी और सूझबूझ की तारीफ करते हुए कहा कि यदि लीडरशिफ में  ईमानदारी होती है तो टीम में अपने आप ईमानदारी की भावना आ जाती हैं।
 
                    बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि बैंकों में अभी भी ईमानदारी जिंदा हैं। ललित ने जानकारी दी कि इससे पहले 21 जनवरी 2019 को आई एस चंदेल को सोने का झुमका मिला था। पूछताछ के बाद  झुमका को उसके मालिक बी मोदी तक पहुंचाया गया। 26 अगस्त 2019 को एसईसीएल के सेवानिवृत्त चंद्रशेखरन का मोबाइल बैंक में ही छूट गया था। मिलने के बाद घर पहुचकर मोदी तक मोबाइल को पहुंचाया गया। ललित अग्रवाल ने बताया कि राजेन्द्र कुमार की ईमानदारी पर बैंक को गर्व है।
 
         ललित अग्रवाल ने बताया कि सार्वजनिक जीवन मे पारदर्शिता और ईमानदारी का होना बहुत जरूरी है। अन्य बैंकर्स को प्रेरणा देने के उद्देश्य से शनिवार 7 मार्च 2020 की शाम 7 बजे हॉटल पैसेफिक, मंगला चौक में महिला दिवस और होली मिलन का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में बिलासपुर के सभी प्रतिष्ठित बैंकर्स मौजूद रहेंगे। इस दौरान राजेन्द्र कुमार साहू को सम्मानित किया जाएगा।
close