गैरकानूनी रूप से श्रमिकों को लाने वाले वाहनो और मालिकों के खिलाफ़ होगी सख्त कारवाई -कलेक्टर एल्मा

Shri Mi
3 Min Read

नारायणपुर।कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण व बचाव के लिए गठित कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक कलेक्टर पी.एस.एल्मा की अध्यक्षता में आज यहाँ कलेक्टर के कक्ष में हुई। कलेक्टर एल्मा ने कहा कि घर लौट रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए 14 दिन के क्वारंटाइन की  सारी व्यवस्था पूरी कर ली गई है । हाल के 2-3 दिनों में छात्र-छात्राओं, व्यक्तियों, मज़दूर सहित 30 लोग राजस्थान, झारखण्ड और मध्यप्रदेश से नारायणपुर वापस लौटे है, इसमें 8 महिलायें शामिल है। महिलाओं को मुख्यालय स्थित गरंजी के कन्या शिक्षा परिसर और पुरुषों को लाइवलीहुड में 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर ने कहा कि जिले में आने-जाने वाले वाहन पर कड़ी नज़र रखी जाए। ग़ैरक़ानूनी रूप से लोगों को लाने वाले वाहनों और वाहन चालकों के साथ वाहन मलिक के खिलाफ़ सख्त करवाई की जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नही की जाए। प्रवासी मज़दूरों, व्यक्तियों के क्वारंटाइन सेंटर में सभी ज़रूरी व्यवस्था हो ध्यान रखा जाए। गर्मी को देखते हुए पंखा, पानी और शोचालय की अच्छी व्यवस्था हो यह सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने जिले में आइसोलेशन एवं क्वारंटाइन व्यक्तियों की जानकारी ली तथा उनका उचित स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिये, इस हेतु पर्याप्त स्वास्थ्य अमलों की उपस्थिति सुनिश्चित करने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कहा। उन्होंनें क्वारंटाइन किये गये लोगांे द्वारा निर्देशों का पालन, सर्विलेंस टीम द्वारा की जा रही कार्रवाई, अन्य प्रांतों से आने वालों की जानकारी, उन्हें क्वारंटाइन में रखने तथा कोविड -19 के नियंत्रण के लिए शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों, जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का उचित क्रियान्वयन, सोशल डिस्टेंस का पालन आदि की क्रमबद्ध समीक्षा की गई और नोडल, प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि राहत शिविर में रह रहे लोगों की सेंपल तैयार करने के लिए सतत् निगरानी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में अन्य राज्यों से आकर विभिन्न स्थानों पर रूके हुए तथा कोरोना वायरस के संदेस्हास्पद व्यक्तियों का सेंपल लेकर आवश्यक जांच करने व सतत् निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों को समस्त सुरक्षा निर्देशों के अनुरूप आचरण करने अपील किया है, और स्वास्थ्य अमले को इसकी देखरेख करने को कहा है, क्वारंटाइन में व्यक्तियों के द्वारा यदि निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है, और किसी भी प्रकार का उलंघन किया जाता है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने को भी कहा है।  बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रेमकुमार पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयंत वैष्णव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.आर. गोटा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close