गोलबाजार पर अतिक्रमण अभियान का साया

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

RanuSahu-12-Aug-2014बिलासपुर—-निगम आयुक्त रानू साहू ने आज निर्माणाधीन ईमलीपारा सड़क का निरीक्षण किया। इस मौके पर यातायात डीएसपी मधुलिका सिंह और निगम इंजिनियर भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने अधिकारियो को सड़क चौडी करण, नाली निर्माण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। आयुक्त ने मार्च अंत तक सड़क निर्माण पूरा करने का आदेश दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              निगम आयुक्त रानू साहू ने आज इंजीनियर और यातायात प्रभारी के साथ ईमलीपारा पहुंचकर निर्माणाधीन सड़क का काम काज देखा। कुछ आवश्यक दिशा निर्देश के बाद आयुक्त गोल बाजार भी गयी। उन्होने निरीक्षण के दौरान स्थानीय व्यापारियों को सड़क पर सामान हटाने का निर्देश और कार्रवाई की चेतावनी दी। आयुक्त ने जिन व्यापारियों के सामान सड़क पर दिखाई देंगे उनका पंजीयन रद्द कर दिया जाएगा।

                     हाईकोर्ट की फटकार के बाद निगम और जिला प्रशासन यातायात व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सजग हो गया है। एसी से बाहर निकलकर बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने पसीना बहाना शुरू कर दिया है।इसी क्रम में आज निगम आयुक्त ने ट्रैफिक समस्य़ा को खत्म करने नगर का भ्रमण किया।

                   निगम आयुक्त रानू साहू अधिकारियो और यातायात डीएसपी मधुलिका सिंह के साथ इमलीपारा में बन रहे सडक निर्माण का जायजा लिया।  निरीक्षण के बाद आयुक्त ने बिलासपुर यातायात व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होने कहा कि इमलीपारा सड़क बन जाने के बाद दबाव कुछ कम होगा। इस दौरान उन्होने सड़क चौडीकरण के साथ ही गली और स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था की ओर भी इंजिनियरो को ध्यान दिलाया।रानू साहू ने बताया कि पहले जिस कम्पनी को ठेका दिया गया था। काम को गंभीरता से नहीं लिए जाने के कारण सड़क निर्माण का ठेका दूसरी कम्पनी को दिया गया है।

                  पहले सड़क चौडीकरण में 80 लाख रूपये खर्च होने थे लेकिन ठेकेदार की लेट लतीफी के चलते लागत 90 लाख तक पहुच गयी है। आयुक्त ने कहा कि मार्च के अंत तक काम पूरा कर लिया जाएगा। इमलीपारा के बाद निगम कमिश्नर सीधे गोलबाजार पहुंची। सडक तक दुकान लगाने वाले व्यापारियो को चेतावनी दी कि यदि दुकान के बाहर सामान दिखाई दिया तो पंजीयन रद्द कर दिया जाएगा।

              यातायात डीएसपी मधुलिका सिंह उपाध्याय ने बताया कि आज शाम से गोलबाजार में अभियान कि शुरुवात की जा रही है।  जो भी व्यापारी शटर के बाहर दुकान का सामान रखेगा सामानो को ना केवल जब्त किया जाएगा बल्कि अन्य कार्रवाइयां भी जाएंगी।

                  महाराणा प्रताप चौक पर फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण का व्यापारी विरोध करेंगे के सवाल पर निगम आयुक्त ने बताया कि जिसे जो कहना है कहें..लेकिन शासन के आदेश पर निगम अपना काम करेगा। जल्द ही महाराणा प्रताप चौक के पास फ्लाई ओवर ब्रिज बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

close