गोली मारकर आठ लाख की लूट.. बैंक मैनेजर अपोलो में

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

CHAKARBHATAबिलासपुर—बिलासपुर से महज 15 किलोमीटर दूर बिल्हा और सेवार के बीच दो बाइक सवारों ने बैंक मैनेजर का पीछा कर पहले गोली मारी और उसके बाद आठ लाख रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गये। बैंक अधिकारी बाइक सवारों से बचने के लिए तेजी से गाड़ी भगाते हुए गिर पड़ा। छीना झपटी के दौरान  लुटेरों ने गोली मार दी। घायल अधिकारी को इलाज के लिए बिलासपुर में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद लुटेरों की तलाश में पुलिस ने चारों तरफ नाकाबंदी कर पसीना बहा रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                     जानकारी के अनुसार बिल्हा क्षेत्र में दो नकाबपोशों ने बैंक मैनेजर से लूटमार कर आठ लाख सरकारी रूपया लेकर फरार हो गये हैं। घटना सुबह सवा ग्यारह बजे की है। सेंवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सहायक प्रबंधक गोविंद कश्यप और कैशियर मोहनलाल मरावी आज सुबह बिल्हा बैंक से सेंवार के लिए बाइक से आठ लाख रुपयों से भरा बैग लेकर रवाना हुए। बिल्हा के बाहरी छोर पर दो नकाबपोश उनका इंतजार कर रहे थे। जैसे ही बैंक अधिकारी कश्यप और मरावी ने बाइक को आगे बढाया उसी दौरान पल्सर पर सवार दोनों बदमाशों ओवरटेक  कर उन्हें रोकने की कोशिश की।

                           मामले को समझते हुए बैंक अधिकारी मोटर सायकल की गति को तेज कर दिया। लुटेरों ने तेजी से दोनो का पीछा किया। साथ ही लूटेरों ने रूकरने कहा। इसके बाद दोनों में किसी एक ने एअर गन चला दिया। गोली लगने से कश्यप और मरावी की मोटर सायकल गिर गयी। दोनों की गिरते ही नकाबपोश बदमाशों ने  बैग छीनने का प्रयास किया। छीना-झपटी के दौरान एक लुटेरे के कट्टे से गोली निकली और मैनेजर को लगी। गोली लगते ही बैंक अधिकारी के हाथ से बैग छूट गया और लुटेरे लेकर तेजी से मंगला पासिद की ओर फरार हो गए।

                           बिल्हा टीआई ने तुरंत अपने पास उपस्थित बल को नाकेबंदी के लिए दौड़ा दिया। घटना की सूचना बिलासपुर कंट्रोल रूम और पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी गई । कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जेआर ठाकुर, बिल्हा एसडीओपी एन.एस. चौबे और सीएसपी लखन पटेल घटना स्थल पहुचकर आसपास के जिलों मुंगेली, बलौदाबाजार, और रायपुर रोड पर पुलिस बल को तैनात कर लुटेरे बाइक सवारों की तलाश शुरू कर दी ।

                        घायल बैंक मैनेजर को उपचार के लिए अपोलो हॉस्पिटल दाखिल कराया गया है। डॉक्टर उसकी स्थिति को सामान्य बता रहे है। आंशका जताई जा रही है लुटेरे बैंक मैनेजर का लम्बे समय से रेकी कर रहे होंगे। क्योकी बैंक में सप्ताह में दो बार मंगलवार और गुरूवार को रूपयो का लेन-देन होता है।मामले में जांच जारी है।

close