गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ी, श्रेयस अय्यर नए कप्तान

Shri Mi
2 Min Read

Ipl, Ipl Auction Live, Ben Stokes, Chris Gayle, Hardik Pandya, Yuzvendra Chahal, Yuvraj Singh, Ms Dhoni,नईदिल्ली।गौतम गंभीर ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ दी है। इसके पीछे की वजह टूर्नामेंट में टीम का खराब प्रदर्शन है। गौतम दो बार कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल का खिताब दिला कर लौटे थे, लेकिन वह कोलकाता की सफलता को दिल्ली में जारी नहीं रख सके। दिल्ली की एक के बाद एक हार का झटका उनके लिए काफी भारी पड़ा और उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। दिल्ली ने गंभीर की कप्तानी में छह मैच खेले जिसमें से पांच में उसे हार मिली।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गंभीर ने कहा, “मैं कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहा था, इसलिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यह मेरा अपना फैसला है। फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है। मैंने अपने इस फैसले के बार में अपनी पत्नी से भी बात की थी। मुझे बतौर कप्‍तान जिम्‍मेदारी लेनी ही होगी। मुझे लगा यही सही समय था।” मध्‍य-क्रम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के नए कप्‍तान होंगे।गंभीर ने कहा, ”जिस जगह हम (DD) हैं, मैं उसकी पूरी जिम्‍मेदारी लेता हूं। और इस जगह से देखते हुए मैंने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया है, अय्यर (श्रेयस) जिम्‍मेदारी लेंगे। मुझे अभी भी लगता है कि हमारी टीम इस आईपीएल में चीजें बदलने में सक्षम है।” श्रेयस ने नई भूमिका मिलने पर कहा, ”मैं मैनेजमेंट और कोचेज को मुझे टीम का कप्‍तान बनाने पर शुक्रिया अदा करता हूं। यह मेरे लिए बड़े सम्‍मान की बात है।”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close