ग्रामीणों ने कहा – सरपंच को हटाओ…. खा गया विकास की राशि…. धैर्य टूटा तो होगा आंदोलन

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर  । सैकड़ों की संख्या में ग्राम पंचायत लमेर की ग्रामीण ग्रामीणों ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला प्रशासन से सरपंच सचिव और उप सरपंच की शिकायत की है । ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच, सचिव, उप सरपंच ने मिलकर विकास कार्य की राशि हड़प ली है। जिसके चलते गांव का विकास नहीं हो पा रहा है।
  नाराज ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच सचिव और उपसरपंच की तानाशाही से जीना मुश्किल हो गया है। भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।लमेर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने जिला प्रशाशन को बताया कि शासन से ग्राम पंचायत को लाखों  रुपए विकास मद के लिए मिले है। लेकिन आज तक किसी प्रकार का विकास कार्य नहीं किया गया ।मामले में जब भी सरपंच से जानकारी मांगी जाती है तो सारा दोष उप सरपंच और सचिव पर थोप देता है । वही उप सरपंच ,सचिव विकास कार्य नहीं होने के लिए सरपंच को जिम्मेदार बताते है।
   ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच सचिव और उपसरपंच ने मिलकर राशि को अपने पास रख लिया है। जब सरपंच से राशि गबन की बात कही जाती है   तो ना केवल नाराज होता है बल्कि गाली गलौज करता है। धमकी देता है कि जिसको जो कुछ करना है कर ले मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता है ।जिसके चलते लोगों में भारी आक्रोश है।
 ग्रामीणों ने बताया की पंचायत के नरोतिकंपा मोहल्ला की सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है ।सड़क की स्थिति नाली जैसी है।  नल का पानी बीच सड़क से बहता है। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। सड़क से साइकिल चलाना तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। गांव में शौचालय का निर्माण नहीं किया गया है। सड़क  किनारे गंदगी पसरी है। लोग बीमार पड़ रहे हैं ।हैंड पंप का मरम्मत नहीं किया गया है।
     ग्रामीणों को दूरदराज क्षेत्र से पानी लड़ना पड़ता है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि सरपंच उप सरपंच और सचिव के खिलाफ कार्यवाही की जाए। शासन की हड़पी गई राशि को वसूला जाए। सचिव को हटाया जाए ।साथ ही गांव के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाए ।नाराज ग्रामीणों ने समस्या दूर नहीं होने पर आंदोलन की बात कही है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

close