ग्रामीणों ने की तहसीलदार की शिकायत

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20150707-WA0004बिलासपुर— भरनी गांव के लोगों ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जिलाधीश से तहसीलदार,कोटवार और बिल्डरों की शिकायत की है। ग्रामीणों का आरोप है कि तखतपुर के राजस्व अधिकारी बिल्डरों से मिलकर जमीन खाली करने फरमान जारी किया है। रूपए नहीं देने पर घर तोड़ने की धमकी दे रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   भरनी गांव से जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे पीड़ितों ने अतिरिक्त तहसीलदार पर बिल्डरों से मिली भगत का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग दशकों से जिस जमीन पर काबीज हैं उसका पट्टा भी सरकार ने हमें दिया है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से अतिरिक्त तहसीलदार के इशारे पर कुछ बिल्डर जमीन खाली करने का दबाव डाल रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दिनों देर रात गांव के कई मकानों पर एक नोटिस चस्पा किया गया है। नोटिस के अनुसार यदि घर खाली नहीं किया गया तो जेसीबी से गिरा दिया जाएगा। दूसरे दिन कोटवार ने बताया कि यदि गांव के लोग मिलकर पटवारी को पैसे दें तो घर टूटने से बज जाएगा।

                             गांव के ही पुन्नी लाल कौशिक ने बताया कि पिछले दिनों पटवारी,तहसीलदार और कोटवार एक जेसीवी के साथ गांव पहुंचे और घर गिरानी की धमकी दी। उन्होंने डरवाने के लिए एक घर को गिरा भी दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो पैसा नहीं देगा उसका घर गिरा दिया जाएगा।

                 ग्रामीणों ने कलेक्टर से मिलकर घर बचाने की गुहार लगाते हुए कहा कि जमीन का हमारे पास पट्टा है। हम लोग यहां दादा परदादा के जमाने से निवास कर रहे हैं। तहसीलदार कहता है कि रूपए नहीं दोगी तो घर गिरा दिया जाएगा।

               गांव की कावेरी बाई ने कलेक्टर से बताया कि कोटवार ने उससे भी एक हजार मांगा है। ग्रामीणों का आरोप है कि जमीन खाली कराने के नाम पर उनसे वसूली की जा रही है।

close